श्रवण मास के अंतिम सोमवार को शिव भोले का किया रूद्राभिषेक

2 से मंदिर में शुरू होगी रासलीला : शास्त्री

एस• के • मित्तल 
जींद,       श्रवण मास के अंतिम सोमवार की अल सुबह महाभारत कालीन जयंती देवी मंदिर में शिव भोले का रूद्राभिषेक कार्यक्रम आयोजित किया गया। मंदिर पुजारी नवीन कुमार शास्त्री के मंत्रोच्चारण और 15 साल से मौन व्रत धारण कर अन्न व का त्याग करने वाले श्री श्री 1008 जोगेंद्र महाराज दंडी स्वामी के सान्निध्य में दर्जनों श्रद्धालुओं ने शिवलिंग का जलाभिषेक कर नगर की सुख शांति के लिए प्रार्थना की।
पुजारी नवीन कुमार शास्त्री ने कहा कि श्रवण मास के प्रथम दिन से मंदिर में शिभोले का रूद्राभिषेक कार्यक्रम चल रहा हैं। इस माह शिव भोले की पूजा-अर्चना करने वालों की हर मुराद पूरी होती हैं। शिव भोले अपने भक्तों पर सदैव कृपा बरसाते आये हैं। उन्होंने कहा कि रूद्राभिषेक कार्यक्रम के समापन पर व्रतधारी श्रद्धालुओं के लिए साबूत दाने की खीर का प्रसाद वितरण किया गया।
शास्त्री ने बताया कि 2 सितंबर से मंदिर प्रांगण में रास लीला का भी आयोजन होगा। वृंदावन से आये कलाकार रासलीला के शुभारंभ के दौरान पूरे शहर में झांकी की शोभायात्रा भी निकालेंगे। इस अवसर पर मुख्यातिथि के तौर पर समाज सेविका मीना शर्मा शोभा यात्रा को हरी झंडी दिखायेगी। रूद्राभिषेक कार्यक्रम में मास्टर सुनील शांडिल्य, विशाल कामरा, राजेंद्र देबन, अंकित फौगाट सहित अन्य श्रद्धालु मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *