शूटआउट थ्रिलर में मुंबई सिटी एफसी पर जीत के बाद आईएसएल फाइनल में बेंगलुरू एफसी

 

भारत के गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू हीरो के रूप में उभरे क्योंकि उनके महत्वपूर्ण बचावों ने बेंगलुरू एफसी को पेनल्टी शूटआउट में मुंबई सिटी एफसी को हराकर इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के फाइनल में प्रवेश किया।

संधू ने खेल की शुरुआत में पेनल्टी बचाई और शूटआउट के अंत में बेंगलुरू एफसी ने अतिरिक्त समय के बाद मुंबई सिटी एफसी के 2-1 के परिणाम के बाद सेमीफाइनल में 2-2 से बराबरी पर रहने के बाद टाई-ब्रेकर जीता। बेंगलुरु एफसी ने 7 मार्च को मुंबई में सेमीफाइनल के पहले चरण में लीग शील्ड विजेता मुंबई सिटी एफसी को 1-0 से हराया था।

2019 के बाद से पहले टेस्ट टन के साथ, एक कोहली संदेश: उनकी कहानी अभी भी बन रही है

 

16 पेनाल्टी लेने के बाद, संधू ने मेहताब सिंह के शॉट को बचाया, इससे पहले संदेश झिंगन ने विजयी स्पॉट-किक मारकर ब्लूज़ को शूटआउट में 9-8 से जीत दिला दी। बेंगलुरु एफसी का सामना अब या तो एटीके मोहन बागान से होगा हैदराबाद शनिवार को आईएसएल फाइनल में एफसी।

घरेलू टीम ने आत्मविश्वास से खेल शुरू किया, लेकिन सबसे अच्छा मौका हाथ से निकल गया मुंबई सिटी एफसी 10 मिनट के अंदर। संधू ने पेनल्टी देने के लिए जॉर्ज डियाज को बॉक्स में फाउल किया, लेकिन जब ग्रेग स्टीवर्ट ने इसे लेने के लिए कदम बढ़ाया तो वह सही रास्ते पर जाने में सफल रहे।

पहले हाफ के बीच में, आइलैंडर्स को स्थिरता में और पीछे रखा गया। बाएं फ्लैंक से, शिव नारायणन ने जावी हर्नांडेज़ के लिए एक क्रॉस तैराया, जो इसे फुर्बा लाचेंपा से पार करने में कामयाब रहे और इसे कुल मिलाकर 2-0 कर दिया। उस गोल ने आइलैंडर्स को अगले गियर में पहुंचा दिया, और वे आधे घंटे के निशान पर तेजी से वापस आ गए। संधू को फिर से कार्रवाई में बुलाया गया क्योंकि उन्होंने पास की चौकी पर रॉलिन बोर्गेस के प्रयास को बचा लिया। हालाँकि, पलटाव सीधे एक अचिह्नित बिपिन सिंह के पास गया, जिन्होंने गेंद को साइड-फ़ुट किया।

पत्नी के अफेयर से परेशान पति लापता: फतेहाबाद में भाई ने भाभी और उसके परिजनों पर लगाए आरोप

 

66 वें मिनट में, मुंबई सिटी एफसी ने एक कोने से मेहताब के विशाल हेडर की बदौलत सेमी-फाइनल टाई बराबर किया। तीन मिनट बाद, लचेंपा ने हर्नांडेज़ शॉट पर अपनी उंगलियाँ पकड़ लीं क्योंकि खेल अतिरिक्त समय की ओर बढ़ रहा था और किसी भी टीम के लिए कोई अन्य पर्याप्त संभावना नहीं थी।

अतिरिक्त समय में दोनों टीमों को कई मौके मिले, जिन्हें उन्होंने भुनाया नहीं।

डियाज को विक्रम सिंह ने लो क्रॉस के साथ आउट किया, लेकिन वह इसे क्लोज रेंज से निशाने पर रखने में नाकाम रहे। पहली अवधि के अंत में, रॉय कृष्णा के हेडर को लाचेनपा द्वारा बाहर रखा गया था, और मुर्तदा फॉल ने रिबाउंड को अपने ही जाल के पीछे लगभग किक मार दी थी, लेकिन पोस्ट द्वारा बचा लिया गया था।

दूसरी अवधि में, पाब्लो पेरेज़ लचेंपा के छलकाव का फायदा उठाने के करीब आ गया, इससे पहले कि वह उसे दूर करने के लिए संभलता। अंत में, लाचेंपा ने आगंतुकों को फिर से बचाया जब उन्होंने एलन कोस्टा के हेडर को बाहर रखा क्योंकि खेल पेनल्टी पर चला गया और बेंगलुरू एफसी ने जीत के लिए अपनी नसों को पकड़ लिया।

Follow us on Google News:-

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *