शिवरात्रि पर बस स्टैंड स्थित शिव मंदिर में लगाया गया विशाल भंडारा

सैंकड़ों श्रद्धालुओं ने किया जलाभिषेक और ग्रहण किया प्रसाद

एस• के• मित्तल 
सफीदों,         शिवरात्रि के अवसर पर नगर के बस स्टैंड स्थित शिव मंदिर में विशेष पूजा-अर्चना व भंडारे का आयोजन किया गया। सैंकडों श्रद्धालुओं ने लंगर एवं प्रसाद ग्रहण किया। रोडवेज के कर्मचारी रमेश वर्मा, विक्रम खान, प्रेम कुमार अरोड़ा व बलराज बुड्ढाखेड़ा ने बताया इस मंदिर की क्षेत्र में बहुत मान्यता है और यहां पर जो मान्यता मांगी जाती है वह पूर्ण होती है।
हर वर्ष यहां पर शिवरात्रि के दिन विशाल भंडारे व पूजा-अर्चना का आयोजन किया जाता है। वहीं जोगिंद्र बुरा ने बताया कि इस मंदिर का शिवलिंग नर्मदा नदी से लाया गया था। इस मंदिर की मान्यता के कारण बड़ी दूर-दूर से श्रद्धालु यहां पर दर्शनों के लिए आते हैं। वहीं सफीदों क्षेत्र में शनिवार को महाशिवरात्रि का पर्व धूमधाम से मनाया गया। शिवालयों में भगवान भोले नाथ की अराधाना करने के लिए सुबह से ही श्रद्धालुओं की लंबी-लंबी कतारें लग गई हैं।
भक्तों ने लाइन में लगकर मन्त्रोचारण के बीच भगवान शिव की पूजा अर्चना की व पंचामृत दूध, दही, शहद, गंगाजल व घी से शिवलिंग का जलाभिषेक किया और परिवार में सुख सृमद्धि बनाए रखने की कामना की। वहीं हरिद्वार से कावड़ लेकर पहुंचे कावडिय़ों ने शिवलिंग पर जल चढ़ाया। नगर के ऐतिहासिक श्री नागक्षेत्र सरोवर मंदिर, गांव बडौद व गांव भुरायण स्थित शिव मंदिरों में विशेष भीड़ देखने को मिली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *