शानदार विजुअल क्रिएशन के लिए टॉप एआई इमेज जेनरेटर देखें

 

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के आगमन के साथ, डिजिटल छवियों और कलाकृति के विशाल पुस्तकालयों से तत्वों को शामिल करके बनाई गई एआई-जनित छवियों के लिए कॉपीराइट सुरक्षा के मुद्दे ने गहन बहस छेड़ दी है।

फोर्ब्स ने बताया कि विशाल इंटरनेट छवि डेटासेट पर प्रशिक्षित, एआई जनरेटर दृश्य प्रतिनिधित्व को समझने के लिए पैटर्न और कैप्शन का उपयोग करते हैं।

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ‘अगले कुछ वर्षों में’ 80 प्रतिशत नौकरियां बदल सकता है: विशेषज्ञ

रिपोर्ट में कहा गया है कि पाठ संकेतों का लाभ उठाकर, वे यादृच्छिक शोर पैटर्न को जटिल, मानव-समान कृतियों में बदल देते हैं।

जबकि एआई मौजूदा कलाकृति से सीखता है, यह सरल प्रतिकृति से परे जाता है, रचनात्मकता के सार को पकड़ता है और कलात्मक अभिव्यक्ति के नए रूपों को सक्षम करता है।

जबकि कुछ लोकप्रिय एआई इमेज जेनरेटर व्यावसायिक उपयोग की अनुमति देते हैं, कुछ प्रतिबंध लागू हो सकते हैं, जैसे कि खरीदारी की आवश्यकता या तृतीय-पक्ष सामग्री पर सीमाएं।

यहां चार लोकप्रिय एआई इमेज जेनरेटर हैं:

दाल-ई 2

: एआई-जेनरेटेड छवियों के साथ अपनी कल्पना को सशक्त बनाएं

मणिपुर में फंसी 11 छात्राओं में जींद की रितु भी: बोली- 18 घंटे से नहीं मिला खाना; हॉस्टल के बाहर हो रहे धमाके

डिस्कवर DALL-E 2, OpenAI द्वारा विकसित अत्याधुनिक AI इमेज जनरेटर। यथार्थवादी और मूल छवियों के साथ, DALL-E 2 उपयोगकर्ताओं को उनके पाठ विवरण को जीवंत करने की अनुमति देता है।

बिंग सहित विभिन्न प्लेटफार्मों में एकीकृत, यह माइक्रोसॉफ्ट-समर्थित नवाचार रचनात्मक संभावनाओं की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है।

OpenAI स्पष्ट या हानिकारक सामग्री के निर्माण को प्रतिबंधित करके एक सुरक्षित और जिम्मेदार वातावरण सुनिश्चित करता है।

साथ ही, उपयोगकर्ता छवियों के स्वामित्व को बनाए रखते हैं, उन्हें अपनी रचनाओं का उपयोग करने, वितरित करने और मुद्रीकरण करने की स्वतंत्रता प्रदान करते हैं।

आर्टब्रीडर

: एआई के साथ सहयोगी छवि रीमिक्सिंग

आर्टब्रीडर की शक्ति का अनुभव करें, बिगगैन और स्टाइलगैन द्वारा संचालित एआई-जेनरेट किया गया टूल। लैंडस्केप, चेहरों और पेंटिंग्स जैसी आश्चर्यजनक छवियों को बनाने और संशोधित करने की क्षमता अनलॉक करें।

सहयोग के माध्यम से, उपयोगकर्ता अद्वितीय विविधताएं बनाने के लिए “जीन” नामक समायोज्य स्लाइडर्स का उपयोग करके मौजूदा छवियों को “ब्रीड” या रीमिक्स कर सकते हैं।

सार्वजनिक रूप से साझा की गई छवियों को साझा करें और क्रॉसब्रीड करें, जबकि कोलाजर अनुभाग उपयोगकर्ताओं को एआई-जेनरेट किए गए संकेतों के आधार पर छवियां उत्पन्न करने में सक्षम बनाता है।

आर्टब्रीडर की उपयोग की शर्तें सार्वजनिक रूप से साझा की गई छवियों को सार्वजनिक डोमेन में जारी करती हैं, बिना सीमाओं के रचनात्मकता को बढ़ावा देती हैं।

वेफू लैब्स

: एआई द्वारा तैयार किए गए वैयक्तिकृत एनीमे पोर्ट्रेट्स

सड़क दुर्घटना में 22 वर्षीय युवक की मौत: कोटला नूंह रोड पर मेवली गांव के पास तेज रफ्तार कैंटर ने बाइक को मारी टक्कर

वाइफू लैब्स के साथ एनीमे कला की दुनिया में खुद को विसर्जित करें, कस्टम एनीमे पोर्ट्रेट बनाने के लिए एक एआई-संचालित समाधान।

सहज प्रक्रिया में आपके चरित्र को जीवंत करने के लिए चार सरल चरण शामिल हैं।

प्रारंभिक पोर्ट्रेट के चयन में से चुनें, विभिन्न रंग पट्टियों का अन्वेषण करें, त्वचा, बाल और कपड़ों जैसे विवरणों को ठीक करें और अपने चरित्र की मुद्रा को अंतिम रूप दें।

वेफू लैब्स तैयार छवि को डिलीवर करता है, उपयोगकर्ताओं को इसे डाउनलोड करने, नाम देने या यहां तक ​​कि आकर्षक मोबाइल ऐप गेम, एरोमांसर में इसका उपयोग करने की स्वतंत्रता प्रदान करता है।

डीप ड्रीम जेनरेटर

: छवियों को साइकेडेलिक ड्रीमस्केप में बदलना

डीप ड्रीम जेनरेटर उपयोगकर्ताओं को अपने एआई सॉफ्टवेयर के माध्यम से मंत्रमुग्ध करने वाली और सपने जैसी छवियां बनाने की क्षमता प्रदान करता है।

 

“टेक्स्ट 2 ड्रीम,” “डीप स्टाइल,” और “डीप ड्रीम” सहित तीन इमेज प्रोसेसिंग विकल्पों के साथ, उपयोगकर्ता संकेत इनपुट करके, शैलियों का चयन करके और अपनी स्वयं की छवियों को अपलोड करके अद्वितीय दृश्य उत्पन्न कर सकते हैं।

एआई सॉफ्टवेयर जटिल परिवर्तनों को लागू करता है, जिसके परिणामस्वरूप जानवरों के रंगीन ओवरले के साथ साइकेडेलिक और अति-संसाधित छवियां होती हैं।

इन छवियों के व्यावसायिक उपयोग की अनुमति केवल सशुल्क ग्राहकों या उन लोगों को है जिन्होंने एनर्जी पैक खरीदे हैं।

Follow us on Google News:-

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *