व्हाट्सएप यूजर्स को जल्द ही चैट में टाइपो को ठीक करने के लिए एडिट टेक्स्ट का विकल्प मिलेगा

 

व्हाट्सएप एडिट टेक्स्ट फीचर

iMessage और Telegram के बाद WhatsApp यह फीचर देने वाला अगला मैसेजिंग ऐप हो सकता है।

ऐप्पल और टेलीग्राम कुछ ऐसे मैसेजिंग ऐप हैं जो आपको चैट भेजने के बाद भी संपादित करने देते हैं। व्हाट्सएप शायद एकमात्र ऐसा प्लेटफॉर्म है जो अभी तक इस सुविधा की पेशकश नहीं कर रहा है लेकिन यह बहुत जल्द बदल सकता है। व्हाट्सएप आईफोन यूजर्स को इस हफ्ते एक नया बीटा वर्जन मिल रहा है जिसमें एडिट चैट का विकल्प शामिल है। व्हाट्सएप एंड्रॉइड और आईओएस दोनों वर्जन के लिए एडिट ऑप्शन लाने की योजना बना रहा है लेकिन फिलहाल इसके पब्लिक रिलीज के लिए कोई टाइमलाइन देना संभव नहीं होगा।

नासिर-जुनैद हत्याकांड: घरौंडा से एक संदिग्ध आरोपी का नाम और आया सामने, करनाल से कुल 3 आरोपी

व्हाट्सएप एडिट चैट ऑप्शन: यह कैसे काम करता है

तो व्हाट्सएप इस एडिट फीचर को यूजर्स के लिए कैसे पेश करेगा? WABetainfo द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, मैसेजिंग ऐप में 15 मिनट की विंडो होगी, जिस समय तक व्यक्ति भेजे गए संदेशों को संपादित कर सकता है।

ट्विटर के विपरीत, जो उपयोगकर्ताओं को संपादित किए गए ट्वीट्स का विस्तृत इतिहास देता है, व्हाट्सएप आपको केवल यह बताएगा कि पाठ को उस संदेश के शीर्ष पर एक लेबल के साथ संपादित किया गया है। एडिट फीचर चैट तक ही सीमित होने जा रहा है और यूजर्स इमेज, डॉक्यूमेंट या वीडियो कैप्शन को एडिट करने के लिए टूल का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे।

हिसार पहुंची किसान जागृति यात्रा: 4 को करनाल में CM आवास का घेराव; मांगें न माने जाने तक वहीं डालेंगे पड़ाव

एडिट ऑप्शन नहीं होने का मतलब है कि टाइपो के साथ टेक्स्ट भेजने वाले व्हाट्सएप यूजर्स को पूरी चैट को डिलीट करना होगा। लेकिन इस आगामी विकल्प का मतलब है कि आप टेक्स्ट को संपादित कर सकते हैं। यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या व्हाट्सएप उपयोगकर्ता द्वारा निर्धारित 15 मिनट की समय-सीमा के भीतर किए जा सकने वाले संपादनों की संख्या को सीमित करेगा।

जबकि एडिट फीचर काम आएगा, यह देखना आसान है कि क्यों बहुत से लोग चाहते हैं कि व्हाट्सएप में शेड्यूल फीचर हो। दी, व्हाट्सएप एक मेल क्लाइंट नहीं है जिसे आपको इस विकल्प की आवश्यकता है लेकिन कल्पना करें कि यदि आप काम के पाठ या जन्मदिन की शुभकामनाओं जैसे किसी अन्य महत्वपूर्ण संदेश को शेड्यूल कर सकते हैं, तो व्हाट्सएप ऐसे उपयोग मामलों के साथ और भी लोकप्रिय हो सकता है।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *