व्हाट्सएप पर संदेशों का अनुवाद कैसे करें: एक चरण-दर-चरण मार्गदर्शिका

 

आप व्हाट्सएप पर हर संदेश का अनुवाद केवल कुछ टैप के साथ कर सकते हैं।

व्हाट्सएप बिल्ट-इन ट्रांसलेशन फीचर यूजर्स को विभिन्न भाषाओं में संदेशों को समझने की अनुमति देता है।

व्हाट्सएप विशेषताएं: मेटा के स्वामित्व वाला व्हाट्सएप दुनिया भर में सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग एप्लिकेशन में से एक है। इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप अपने यूजर्स के लिए कई उपयोगी फीचर पेश करता है।

ऐसी ही एक सुविधा एक अंतर्निहित अनुवाद सुविधा है जो उपयोगकर्ताओं को विभिन्न भाषाओं में संदेशों को समझने की अनुमति देती है। आप व्हाट्सएप पर हर संदेश का अनुवाद केवल कुछ टैप के साथ कर सकते हैं।

‘सिर्फ इसलिए कि एमएस धोनी ने पदभार संभालते ही आकर विश्व कप जीत लिया, इसका मतलब यह नहीं है कि यह सबके साथ होगा’: रविचंद्रन अश्विन

व्हाट्सएप पर अनुवाद सुविधा का उपयोग इस प्रकार करें:

– व्हाट्सएप चैट खोलें और एक नया संदेश टाइप करें।

– मेन्यू लाने के लिए मैसेज को देर तक टैप और होल्ड करें।

– मेनू से “अधिक” चुनें।

– “अनुवाद” विकल्प दिखाई देगा; इसे टैप करें।

– संदेश का अनुवाद प्रदर्शित करने वाली एक पॉप-अप विंडो सामने आएगी।

– आप वह भाषा चुन सकते हैं जिसमें आप चाहते हैं कि संदेश का अनुवाद किया जाए यदि वह पहले से मौजूद नहीं है।

कृपया ध्यान दें कि व्हाट्सएप संदेश अनुवाद सुविधा केवल 2.20.206.24 संस्करण और Android पर उच्चतर, और संस्करण 2.20.70 और iPhone पर उच्चतर पर उपलब्ध है।

हिसार में पत्नी ने दांतों से पति की जीभ काटी: डॉक्टरों ने ऑपरेशन कर 15 टांके लगा जोड़ी; रात में हुआ झगड़ा, FIR

इस बीच, व्हाट्सएप एक नए मैक ऐप पर काम कर रहा है जो सिस्टम संसाधनों का बेहतर उपयोग करने के लिए ऐप्पल मैक उत्प्रेरक विकास पर्यावरण का उपयोग करता है। AppleInsider के अनुसार, व्हाट्सएप वर्तमान में अपने वेब ऐप के अलावा ब्राउज़र के माध्यम से मैक उपयोगकर्ताओं के लिए एक वेब-आधारित इलेक्ट्रॉन ऐप प्रदान करता है। इलेक्ट्रॉन और कैटेलिस्ट सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट फ्रेमवर्क हैं जो डेवलपर्स को डेस्कटॉप ऐप बनाने में मदद करते हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक नया ऐप कुछ महीनों के लिए बंद बीटा में रहा है, लेकिन अब कोई भी फाइल को मैकओएस बिग सुर या बाद में व्हाट्सएप वेबसाइट पर डाउनलोड कर सकता है। इंस्टॉलेशन के बाद, यह एक क्यूआर कोड प्रदर्शित करेगा जिसे उपयोगकर्ता व्हाट्सएप आईओएस ऐप का उपयोग करके अपने खातों को लिंक करने के लिए अपने आईफोन से स्कैन कर सकते हैं।

मैक ऐप का तीन-पैनल इंटरफ़ेस संग्रहीत चैट, तारांकित संदेश, फ़ोन कॉल और सेटिंग्स तक पहुँच प्रदान करता है। जैसा कि रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है, कैटालिस्ट ऐप में इलेक्ट्रॉन संस्करण में उपलब्ध नहीं होने वाली सुविधाएँ शामिल हैं, जैसे फ़ाइल ड्रैग-एंड-ड्रॉप और स्पेल-चेकर।

सैटेलाइट फीचर के जरिए एप्पल इमरजेंसी एसओएस कनाडा के जंगल में फंसी महिलाओं को बचाने में मदद करता है: रिपोर्ट

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *