सैटेलाइट फीचर के जरिए एप्पल इमरजेंसी एसओएस कनाडा के जंगल में फंसी महिलाओं को बचाने में मदद करता है: रिपोर्ट

 

द्वारा संपादित: शौर्य शर्मा

आखरी अपडेट: 28 जनवरी, 2023, 12:29 IST

कहा जा रहा है कि क्वालकॉम इस साल एंड्रॉइड फोन में सैटेलाइट तकनीक ला रही है।

कनाडा के जंगल में दो महिलाएं मोटी बर्फ में फंस गईं, उनके पास कोई सेलुलर रिसेप्शन या वापस जाने का साधन नहीं था। ऐसे में ऐपल के इमरजेंसी एसओएस वाया सैटेलाइट फीचर ने उन्हें रेस्क्यू करने में मदद की।

कनाडा में पहली बार सैटेलाइट फीचर के जरिए एपल इमरजेंसी एसओएस ने मैकब्राइड के पास जंगल में फंसी दो महिलाओं को सफलतापूर्वक बचाने में मदद की।

टाइम्स कॉलोनिस्ट की एक रिपोर्ट के अनुसार, दोनों महिलाएं अल्बर्टा, कनाडा की यात्रा से लौट रही थीं, जब उनका सामना एक हाईवे बंद होने से हुआ। एक वैकल्पिक मार्ग के लिए गूगल मैप्स की जाँच करने के बाद, उन्होंने होम्स फ़ॉरेस्ट सर्विस रोड के माध्यम से एक चक्कर लगाने का फैसला किया।

जना का लाभ 31 जनवरी तक: प्रॉपर्टी टैक्स बिल की 400 आपत्तियां आईं; 503 ने ब्याज माफ करवा भरा बिजली बिल

मार्ग पर लगभग 20 किलोमीटर की यात्रा करने के बाद, महिलाओं को एक मृत-अंत का सामना करना पड़ा, जैसे ही सड़क समाप्त हो गई, और कथित तौर पर, वे बिना सेलुलर रिसेप्शन या वापस जाने के साधन के बिना मोटी बर्फ में फंस गईं।

सौभाग्य से, महिलाओं में से एक के पास एक आईफोन 14 था – जिसमें सैटेलाइट फीचर के माध्यम से इमरजेंसी एसओएस था, और उसने मदद के लिए कहा – फीचर को सक्रिय करना।

आरसीएमपी और रॉबसन वैली सर्च एंड रेस्क्यू ने जीपीएस लोकेशन का इस्तेमाल यह अनुमान लगाने के लिए किया कि महिलाएं लॉगिंग रोड पर कहां गई होंगी, और बचाव अभियान की योजना बनाई।

सोनीपत में छात्रा से टैबलेट-बैंक कर्मी से झपटा फोन: दोनों वारदातों में बाइक पर सवार थे झपटमार; कार का शीशा तोड़ लैपटॉप-47000 चुराए

बीसी सर्च एंड रेस्क्यू के वरिष्ठ प्रबंधक ड्वाइट योचिम ने कहा, “उन्होंने उन्हें ढूंढ लिया, अपने वाहन को बाहर निकाला और उन्हें वापस रास्ते में घुमा दिया।” “यह इस तरह की चीज है कि इससे संभावित रूप से उनकी जान बच सकती है,” उन्होंने कहा।

इसके अलावा, उन्होंने दावा किया कि अगर उनके पास Apple 14 नहीं होता, तो “क्या होता कि आखिरकार परिवार या उनका काम कहता ‘अरे, वे नहीं दिखे’ और इसलिए खोज क्षेत्र से होता जहां भी उन्हें आखिरी बार देखा गया था, जहां उन्हें होना चाहिए था, और वह कई सौ किलोमीटर हो सकता था।”

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!