व्हाट्सएप जल्द ही आपको डेस्कटॉप पर कई चैट चुनने देगा

आखरी अपडेट: 01 जनवरी, 2023, 12:09 IST

पीसी पर व्हाट्सएप को यह बीटा फीचर मिल रहा है

डेस्कटॉप ऐप को कुछ नई सुविधाएँ मिल रही हैं और पूर्ण रिलीज़ से पहले बीटा संस्करण में नवीनतम का परीक्षण किया जा रहा है।

व्हाट्सएप डेस्कटॉप उन लोगों के लिए एक उपयोगी उपकरण है जो मैसेजिंग पर जुड़े रहना चाहते हैं लेकिन एक बड़ी स्क्रीन के माध्यम से, जो कि वेब संस्करण या विंडोज ऐप के माध्यम से संभव है जिसे माइक्रोसॉफ्ट स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है।

हम देखते हैं कि मैसेजिंग प्लेटफॉर्म को नियमित रूप से पीसी पर नई सुविधाएँ मिलती रहती हैं और जल्द ही, व्हाट्सएप पर लोग अपने पीसी पर भी कई चैट का चयन कर सकेंगे। यह सही है, व्हाट्सएप डेस्कटॉप उपयोगकर्ताओं के लिए ऐसा बुनियादी कार्य उपलब्ध नहीं है, लेकिन इस सप्ताह आने वाले नए परीक्षण विवरण के अनुसार इसमें बदलाव होने की संभावना है।

WaBetaInfo की रिपोर्ट में कहा गया है कि व्हाट्सएप अभी इस सुविधा का परीक्षण बीटा में कर रहा है, आने वाले महीनों में पूर्ण रोलआउट होने की संभावना है, यदि परीक्षण योजना के अनुसार होते हैं और परिणाम देते हैं। एकाधिक चैट का चयन करने से आप उन पर अलग से टैप किए बिना उन्हें म्यूट, डिलीट या रीड/अपठित के रूप में चिह्नित कर सकेंगे। इस सुविधा को ‘चुनें चैट’ कहा जाना चाहिए और चैट विंडो के बगल में एक टिक बॉक्स के रूप में या उक्त संदेशों पर राइट-क्लिक करके कार्रवाई की जानी चाहिए।

ऐसा लगता है कि विचाराधीन सुविधा केवल व्हाट्सएप डेस्कटॉप ऐप पर उपलब्ध है, न कि वेब संस्करण पर जिसे वेब ब्राउज़र के माध्यम से और लिंक्ड डिवाइसेस सुविधा का उपयोग करके लॉग इन किया जा सकता है, जो अब उपयोगकर्ताओं को चार उपकरणों तक कनेक्ट करने की अनुमति देता है। वही फोन नंबर।

हाल ही में, व्हाट्सएप ने इस फीचर के लिए एक सेकेंडरी फोन को भी सपोर्ट दिया था, जिसका मतलब है कि आपके पास एक ही व्हाट्सएप अकाउंट दो डिवाइस पर चल सकता है, लेकिन उनमें से केवल एक सक्रिय रहेगा। व्हाट्सएप अन्य सुविधाओं का भी परीक्षण कर रहा है, उनमें से एक उपयोगकर्ताओं के लिए स्थिति अपडेट की रिपोर्ट करने की क्षमता है यदि वे कुछ गलत पाते हैं या व्हाट्सएप नीतियों का उल्लंघन करते हैं।

सभी पढ़ें नवीनतम टेक समाचार यहाँ

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *