व्हाट्सएप इन 2022: ग्रुप वीडियो कॉल बूस्ट, प्राइवेसी एडिशन और बहुत कुछ

 

व्हाट्सएप 2022 में काफी व्यस्त रहा है, जहां कई फीचर पेश किए गए थे

मैसेजिंग ऐप को इस साल 20 नई सुविधाएँ मिलीं लेकिन यहाँ शीर्ष 5 हैं जिन्होंने उपयोगकर्ताओं के लिए एक अंतर बनाया।

व्हाट्सएप सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप बना हुआ है, और इस साल, प्लेटफॉर्म को सुविधाओं का नया सेट मिला है, वास्तव में कुछ ऐसे हैं जो इसे और भी बेहतर बनाते हैं। वर्ष 2022 ने मेटा के स्वामित्व वाले प्लेटफॉर्म को अपने पंखों का विस्तार करने और आपके फोन पर सिर्फ एक मैसेजिंग ऐप से अधिक बनने की अनुमति दी है। महामारी के वर्षों के दौरान, एक वीडियो-कॉलिंग प्लेटफॉर्म की स्पष्ट आवश्यकता थी जो अन्य काम भी करता था, और आप इस वर्ष व्हाट्सएप द्वारा उठाए गए लक्षणों से इनकार नहीं कर सकते, उस दिशा में अनुसरण करें।

पेले से पहले, “10” केवल एक संख्या थी। शाश्वत राजा के लिए एक साधारण अलविदा कभी भी पर्याप्त नहीं होगा ‘: नेमार से लेकर Cr7 तक, फुटबॉल जगत ने अपने आइकन का शोक मनाया

व्हाट्सएप का दावा है कि उसने पिछले 12 महीनों में 20 से अधिक फीचर जोड़े हैं, जो प्रभावशाली है लेकिन यहां हम उन शीर्ष 5 विशेषताओं पर ध्यान केंद्रित करते हैं जिन्होंने वास्तव में दुनिया भर के लाखों व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं के लिए एक अंतर बनाया है।

1. बेहतर गोपनीयता

व्हाट्सएप अपने दावा किए गए एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन के साथ गोपनीयता के बारे में रहा है, लेकिन फिर भी, कुछ स्थान ऐसे थे जहां इसकी सुरक्षा में सुधार किया जा सकता था, जो कि 2022 में किया गया था। मैसेजिंग ऐप अब उपयोगकर्ताओं को अपनी ऑनलाइन स्थिति को छिपाने की अनुमति देता है जो हो सकता है ऐप की सेटिंग से बदल दिया गया। दूसरा बड़ा बदलाव ग्रुप्स में हुआ, जहां लोग अब किसी ग्रुप को बाकी सभी को सूचित किए बिना छोड़ सकते हैं, और केवल एडमिन को ही अलर्ट मिलता है क्योंकि वे वही हैं जो उन्हें जोड़ते हैं। और अंत में, आपके पास एक्सीडेंटल डिलीट फीचर है, जिसका अर्थ है कि आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि सभी के लिए गलत तरीके से डिलीट किया गया कोई भी संदेश पूर्ववत है।

‘किसी ने कभी इस तरह से प्रतिक्रिया नहीं दी है, वह उस बच्चे की तरह व्यवहार कर रहा है जिससे उसका खिलौना छीन लिया गया’: सलमान बट ने रमीज राजा की खिंचाई की

2. समूह परिवर्धन

व्हाट्सएप ग्रुप भी प्लेटफॉर्म पर लोगों के लिए एक महत्वपूर्ण उपकरण बन गया है, जिससे वे व्यक्तिगत और यहां तक ​​कि व्यावसायिक कारणों से जुड़ सकते हैं। इस साल की शुरुआत में, व्हाट्सएप ने एक समूह में 1,024 सदस्यों के लिए समर्थन का विस्तार किया, जो पहले 256 सदस्यों तक सीमित था। समस्याग्रस्त या परेशानी पैदा करने वाले संदेशों को हटाकर समूह की स्वच्छता सुनिश्चित करने के लिए व्यवस्थापकों को अधिक शक्ति मिली। इन सबके बीच, आपके पास ग्रुप के साथ इन-चैट पोल बनाने का भी विकल्प है।

3. उपयोगकर्ताओं के लिए कॉलिंग लाभ

व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं के लिए अब वीडियो और वॉयस कॉल दोनों ही अधिक सुविधा संपन्न हैं। अब आप एक ही कॉल पर अधिकतम 32 सदस्यों के साथ वीडियो कॉल कर सकते हैं। अपडेट से पहले आपके पास 8 लोग हो सकते थे, जबकि वॉइस कॉल 32 लोगों के लिए पहले से ही उपलब्ध थी। लोगों को अन्य प्रतिभागियों को इन-कॉल म्यूट करने का विकल्प भी मिला। यदि कोई विशिष्ट संदेश भेजना है तो आप कॉल पर अन्य लोगों को निजी तौर पर संदेश भी भेज सकते हैं। व्हाट्सएप में अब गूगल मीट और जूम जैसी कॉल लिंक सुविधा है, जिसे बनाया गया है और उन सभी लोगों के साथ साझा किया जा सकता है जो कॉल में शामिल होना चाहते हैं।

4. अधिक कार्यात्मक विशेषताएं

2022 में व्हाट्सएप पर कुछ उपयोगी अतिरिक्त 2GB तक की बड़ी फ़ाइलों को साझा करने की क्षमता है, जो एक फोटो या वीडियो भी हो सकती है। व्हाट्सएप अब उपयोगकर्ताओं को खुद को संदेश भेजने की अनुमति देता है जो नोट्स लेते समय काम आता है और जब तक आप इसे हटा नहीं देते तब तक यह नहीं चलेगा। और अंत में, अब आप आईओएस से एंड्रॉइड पर स्विच कर सकते हैं और इसके विपरीत नए टूल के साथ जो आपको सभी चैट, मीडिया सामग्री और अन्य को नए डिवाइस में स्थानांतरित करने देता है।

Google भारत में Pixel 7 सीरीज और Pixel 6A के लिए 5G सपोर्ट की पुष्टि करता है: सभी विवरण

5. गतिशील इमोजी और अवतार

इस साल आखिरकार व्हाट्सएप चैट में इमोजी रिएक्शन आए, जिससे आप एक अलग चैट के रूप में भेजने के बजाय एक संदेश के भीतर एक इमोजी साझा कर सकते हैं। अवतार ऐप में एक और मेटा-प्रेरित जोड़ है जिसे 36 कस्टम स्टिकर के रूप में या प्रोफाइल पिक्चर के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है। लाइव अपडेट फीचर के साथ स्टेटस अपडेट बढ़ाए गए हैं, जिसमें इंस्टाग्राम स्टोरीज और स्नैपचैट के समान एक नया स्टेटस अपडेट होने पर आपको प्रोफाइल के चारों ओर एक रिंग दिखाई देती है।

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *