व्हाट्सएप अपडेट: ग्रुप एडमिन जल्द ही नए प्रतिभागियों को मंजूरी दे सकेंगे

 

यह सुविधा कुछ बीटा परीक्षकों के लिए उपलब्ध है।

यह सुविधा कुछ बीटा परीक्षकों के लिए उपलब्ध है।

Play Store से एंड्रॉइड 2.23.6.9 अपडेट के लिए नवीनतम व्हाट्सएप बीटा इंस्टॉल करने के बाद, वेबसाइट ने पाया कि यह अब बीटा टेस्टर के लिए रोल आउट हो रहा है।

व्हाट्सएप, दुनिया भर में सबसे लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग एप्लिकेशन में से एक है, कथित तौर पर अपने प्लेटफॉर्म पर एक नया ग्रुप चैट फीचर शुरू कर रहा है। मेटा-स्वामित्व वाला ऐप नए समूह प्रतिभागियों को स्वीकृत करने के तरीके को प्रबंधित करने के लिए एक समूह सेटिंग जारी कर रहा है

रोहतक में जुटे प्रदेश के नपा कर्मचारी: चेतावनी : 1 अप्रैल तक मांग नहीं मानी तो 2 को करेंगे हड़ताल की घोषणा

“इस सुविधा के साथ, समूह प्रशासक यह प्रबंधित करने में सक्षम होंगे कि नए सदस्यों की स्वीकृति उनके समूहों में कैसे काम करती है। विशेष रूप से, जब विकल्प सक्षम होता है, तो समूह में शामिल होने का प्रयास करने वाला कोई भी व्यक्ति व्यवस्थापक द्वारा अनुमोदन के अधीन होगा, “व्हाट्सएप को ट्रैक करने वाली वेबसाइट WABetaInfo ने बताया।

Play Store से एंड्रॉइड 2.23.6.9 अपडेट के लिए नवीनतम व्हाट्सएप बीटा इंस्टॉल करने के बाद, वेबसाइट ने पाया कि यह अब बीटा टेस्टर के लिए रोल आउट हो रहा है।

रिपोर्ट के अनुसार, ग्रुप सेटिंग्स सेक्शन के भीतर एक नया विकल्प है जिसे “नए प्रतिभागियों को स्वीकृत करें” कहा जाता है। यदि यह विकल्प चालू है, तो जो लोग समूह में शामिल होना चाहते हैं उन्हें समूह व्यवस्थापक द्वारा मैन्युअल रूप से अनुमोदित किया जाना चाहिए।

चोरीशुदा मोटरसाइकिलों की बड़ी खेप बरामद  सीआईए स्टाफ नरवाना ने किया मोटरसाईकिल चोरी के बड़े चोर गिरोह का पर्दाफाश

रिपोर्ट बताती है कि यह सुविधा निश्चित रूप से समूह में शामिल होने वालों पर अधिक नियंत्रण प्रदान करती है: इस विकल्प को टॉगल करके, समूह व्यवस्थापक अब समूह में शामिल होने पर नए प्रतिभागियों को स्वीकृत या अस्वीकार कर सकते हैं, भले ही उन्होंने समूह आमंत्रण लिंक का उपयोग किया हो।

इसके अलावा, यह वास्तव में व्यवस्थापकों को बड़ी संख्या में उन लोगों से प्राप्त होने वाले अनुरोधों को सीमित करने में मदद कर सकता है जो उनके समुदाय के एक उपसमूह में शामिल होना चाहते हैं। यह फीचर कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है, जो प्ले स्टोर से एंड्रॉइड के लिए व्हाट्सएप बीटा के नवीनतम अपडेट इंस्टॉल करते हैं, और आने वाले हफ्तों में इसे और भी बीटा टेस्टर्स के लिए रोल आउट किया जा रहा है, रिपोर्ट में कहा गया है।

इस बीच, व्हाट्सएप माइक्रोसॉफ्ट स्टोर पर आधिकारिक बीटा चैनल के माध्यम से विंडोज नेटिव ऐप के लिए एक नया अपडेट भी जारी कर रहा है। किसी संदेश पर वार्तालाप के संदर्भ मेनू में “चयन करें” क्लिक करने के बाद अब एकाधिक संदेशों का चयन करना संभव है।

वैकल्पिक रूप से, आप बातचीत में कहीं भी क्लिक कर सकते हैं और “संदेश चुनें” विकल्प दिखाई देगा। यह बटन उपयोगकर्ताओं को एक बातचीत के भीतर कई संदेशों का चयन करने और फिर उन्हें हटाने, तारांकित करने, कॉपी करने या उन्हें एक साथ अग्रेषित करने की अनुमति देता है।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *