वोमेन एरा फाउंडेशन ने किया यूथ विंग वी-यू का गठन युवाओं में किया जाएगा समाजसेवा का जज्बा पैदा: गीतांजलि कंसल

एस• के• मित्तल 
सफीदों,       नगर की सामाजिक संस्था वोमेन एरा फाउंडेशन ने सामाजिक कार्यों को ओर अधिक गति देने के लिए यूथ विंग वी-यू ग्रुप का गठन किया गया है। यूथ विंग ग्रुप का शुभारंभ फाऊंडेशन की अध्यक्षा गीतांजलि कंसल ने किया। यूथ विंग में प्रधान भविष्य शर्मा, उपप्रधान तुषार सैनी, एडवाईजर साहिल गर्ग व सचिव एकलव्य मलिक को बनाया गया। वहीं सन्नी, सुनील, अमन, साहिल, अर्चित, शिवम व सोनू को सदस्य के तौर पर चुना गया है।
गीतांजलि कंसल ने विंग के नवनियुक्त पदाधिकारियों को नियुक्ति पत्र सौंपते हुए उन्हे समाज के लिए बेहतर से बेहतर करने के लिए प्रेरित किया। नवनियुक्त प्रधान भविष्य शर्मा ने कहा कि उनके ऊपर जो विश्वास व्यक्त किया गया है उसके लिए वे गीतांजलि कंसल एवं वोमेन एरा फाउंडेशन के धन्यवादी है। वे पूरी निष्ठा व लग्र के साथ कार्य करेंगे। अपने संबोधन में गीतांजलि कंसल ने कहा कि वी-यू ग्रुप युवाओं का एक संगठन है जिसमे स्कूल और कॉलेज जाने वाले युवा शामिल हैं। ये ऐसे युवा हैं जो समाज के लिए कुछ कर गुजरने की सोच रखते हैं। इन युवाओं के जज्बे की जितनी तारीफ की जाए कम है क्योंकि वे आज के मोबाइल और फैशन युग को दरकिनार करते हुए समाजसेवा की भावना रखते हैं। उन्होंने कहा कि आज के युवा को समाजसेवा में आगे लाने और उनको सही राह पर चलाने के लिए वोमेन एरा फाउंडेशन द्वारा इस वी-यू ग्रुप का गठन किया गया है।
उन्होंने बताया कि वोमेन एरा फाउंडेशन पिछले कई सालों से महिला उत्थान व स्वावलंबन के क्षेत्र में बेहतरीन कार्य कर रहे है। इस फाऊंडेशन में केवल महिलाएं शामिल है और महिलाओं से जुड़े ही प्रकल्प हाथ में लिए जाते हैं। ऐसे में इस बात की आवश्यकता समझी जाने लगी थी कि संगठन के कार्य को विस्तार दिया जाए और युवाओं की एक टीम खड़ी की जाए। इसी उद्देश्य को ध्यान में रखकर इस संस्था का शुभारंभ किया गया है। उन्हे उम्मीद है कि यह नवगठित संस्था सफीदों क्षेत्र में समाजसेवा के नए आयाम स्थापित करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *