वैश्विक स्तर पर एप्पल वेदर ऐप डाउन: यूजर्स आईफोन, मैक सहित डिवाइसेज पर ब्लैंक स्क्रीन की शिकायत करते हैं

 

Apple वेदर ऐप Apple उपकरणों की एक श्रृंखला के नीचे है। (छवि: शौर्य शर्मा/न्यूज18)

जबकि Apple सेवाओं के लिए डाउनटाइम का अनुभव करना दुर्लभ है, इस बार, Apple का वेदर ऐप वैश्विक स्तर पर Apple उपकरणों की एक श्रृंखला में छह घंटे के करीब बंद रहा है।

ऐसा प्रतीत होता है कि Apple वेदर ऐप वैश्विक आउटेज का अनुभव कर रहा है। हमने अपने स्वयं के उपकरणों की जाँच की और हम पुष्टि कर सकते हैं कि ऐप वास्तव में डाउन है। News18 Tech ने Apple उपकरणों की एक श्रृंखला पर ऐप का परीक्षण करने के लिए देश भर के विभिन्न उपयोगकर्ताओं तक पहुंच बनाई। हमने देखा कि iPhone और Mac Studio और iPad सहित कई अन्य Apple उत्पादों पर मौसम ऐप काम नहीं कर रहा है।

सोनीपत में जानलेवा हमला करने वाला गिरफ्तार: पुगथला में एक व्यक्ति के सिर में किया था प्रहार; कोर्ट ने रिमांड पर भेजा

मैक स्टूडियो और आईफोन 13 प्रो पर ऐपल वेदर ऐप डाउन। (छवि: न्यूज़ 18)

वास्तव में, ऐप्पल का अपना सिस्टम स्टेटस पेज दिखाता है कि समाचार की पुष्टि करते हुए मौसम सेवा वास्तव में डाउनटाइम का सामना कर रही है।

वेदर ऐप खोलने पर, ऐप एक खाली स्क्रीन लौटाता है, और कोई प्रासंगिक मौसम डेटा प्रदर्शित नहीं करता है। हमने वाई-फ़ाई और मोबाइल डेटा दोनों का इस्तेमाल करके ऐप लोड करने की कोशिश की, लेकिन नतीजा वही रहा.

शैली-एन फ्रेज़र-प्रिस बताती हैं कि उन्होंने माता-पिता के खेल दिवस पर दौड़ में कुछ माताओं को धूम्रपान क्यों किया

नई दिल्ली में Apple उपयोगकर्ता समान समस्या का अनुभव कर रहे हैं (बाएं), iPad पर ऐप डाउन (दाएं)। (छवि: न्यूज़ 18)

ट्विटर पर कई उपयोगकर्ता भी ऐसा ही दावा कर रहे हैं, लेकिन ऐप स्टोर, ऐप्पल टीवी + और ऐप्पल म्यूजिक समेत अन्य ऐप्पल सेवाएं ठीक काम कर रही हैं।

यह संभव है कि यह एक अलग घटना है, जिसे Apple को शीघ्र ही सुधार लेना चाहिए। हालाँकि, यदि आप वर्तमान में इस समस्या का सामना कर रहे हैं और अपने क्षेत्र में मौसम की जाँच करने की आवश्यकता है, तो आप Google पर जाकर और ‘मौसम’ शब्द की खोज करके आसानी से ऐसा कर सकते हैं। यदि आपने स्थान सेवाएँ सक्षम की हैं, तो Google आपके क्षेत्र में वर्तमान मौसम प्रदर्शित करेगा। यदि नहीं, तो आप बस अपने शहर का नाम और उसके बाद ‘मौसम’ टाइप कर सकते हैं।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *