विश्व हिंदू परिषद का दावा- नूंह हिंसा प्री-प्लांड: महामंत्री बोले- ट्रकों में पहले से भरकर रखे पत्थर, उपद्रवियों ने पेट्रोल बम से जलाई गाड़ियां

नूंह में हिंसा के दौरान जलाई गई गाड़ियां।

हरियाणा के नूंह में ब्रजमंडल यात्रा के दौरान हुई हिंसा को विश्व हिंदू परिषद ने प्री-प्लांड बताया है। संयुक्त महामंत्री डॉ. सुरेंद्र जैन ने बताया कि यात्रा के रूट पर पहले से ट्रक पर पत्थर भरकर रखे गए थे। उन्होंने आरोप लगाया कि कार्यकर्ताओं ने इसकी सूचना पहले ही पुलिस को दे दी थी, बावजूद इसके कोई कार्रवाई नहीं की गई। जैसे ही यात्रा पहुंची तो उन्होंने पत्थर बरसा दिए।

पानीपत के युवक को नूंह में लगी गोली: विहिप नेता का दावा- युवक की हालत गंभीर; 20 महिलाओं और 8 बच्चों समेत 100 लोग फंसे

जैन ने बताया कि उपद्रवियों ने पेट्रोल बम से गाड़ियों को जलाया। मंदिर से निकलते ही बजरंग दल और हिंदू संगठनों के लोगों पर हमला किया गया। मौके पर पुलिस बल काफी कम था। जिसके चलते हालात बेकाबू हो गए और उपद्रवियों ने जमकर तांडव किया। उन्होंने लोगों को कारों ने निकालकर पीटा और वाहनों में आग लगा दी। इसके अलावा काफी दुकानों में लूटपाट की है। ये पूरी तरह प्रशासनिक विफलता है।

सोमवार को नूंह में हुई हिंसा के दौरान जलाई गई गाड़ियां।

मंदिर में फंसे 500 से ज्यादा लोग
विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष धीरज मंगला ने बताया कि नल्हड़ मंदिर के आसपास उपद्रवियों ने काफी फायरिंग की। जिसमें एक युवक को गोली लगी। मंदिर में महिलाओं सहित 500 से ज्यादा लोग फंस गए। उपद्रवी तांडव मचाते रहे और मंदिर में फंसे लोगों तक किसी तरह की मदद नहीं पहुंची। वह पूरी तैयारी के साथ हमला करने आए थे। उनके पास इतनी बड़ी मात्रा में पत्थर थे, जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि उन्होंने पहले से तैयारी की हुई थी।

पिछड़ा वर्ग सफीदों विधानसभा के अध्यक्ष बने राजकुमार जोगी प्रदेश कार्यकारिणी का सदस्य बनाने पर संगठन का जताया आभार

नूंह में सड़क पर पलटी गई गाड़ी।

डिप्टी कमिश्नर ने बुलाई दोनों पक्षों की बैठक
​​​​​​​तनावपूर्ण स्थिति को संभालने के लिए रात साढ़े 8 बजे नूंह डिप्टी कमिश्नर ने दोनों पक्षों की बैठक बुलाई है। जिसमें स्थिति पर कंट्रोल करने के लिए समाधान निकाला जाएगा।

साथ लगते जिले और कस्बों में भी हिंसा
​​​​​​​हिंसा की चिंगारी साथ लगते गुरुग्राम के सोहना और मेवात के अन्य कस्बों में भी पहुंच गई। सोहना में एक गाड़ी को फूंक दिया गया। इतना ही नहीं, 2 गाड़ियों पर छतों पर बैठी महिलाओं ने जबरदस्त पथराव कर दिया। जिससे गाड़ियां चकना चूर हो गई। इसके अलावा नगीना और फिरोजपुर-झिरका में भी कई जगह आगजनी हुई है।

पुलिस थानों में तोड़फोड़ और आगजनी
दंगाईयों की भीड़ ने नूंह शहर के साइबर थाना में पर हमला कर दिया। बताया जा रहा है कि उपद्रवियों की भीड़ पुराना बस स्टैंड से एक स्कूल बस को छीनकर थाना तक पहुंचा और यहां बस से सीधे थाने की दीवार को टक्कर मारकर ढाह दिया। इसके बाद थाना के बाहर खड़ी पुलिसकर्मियों की गाड़ियों को फूंक दिया। थाने पर जबरदस्त तरीके से पथराव किया गया, जिससे थाने के अंदर मौजूद इका-दुक्का पुलिसकर्मी मुश्किल से अपनी जान बचाकर भागे। कई सरकारी कार्यालयों में भी तोड़फोड़ की गई है।

नूंह में हिंसा से जुड़ी अन्य खबरें भी पढ़ें…

हरियाणा में ब्रजमंडल यात्रा पर पथराव:भीड़ से चली गोली में होमगार्ड की मौत, थाने में आगजनी; इंटरनेट बंद, धारा 144 लागू

भाजपा में जनता के हर वर्ग के हित सुरक्षित है: बचन सिंह आर्य कहा: जनता को हमेशा गद्दार लोगों से सावधान रहने की जरूरत

हरियाणा के नूंह में सोमवार को हिंदू संगठनों द्वारा निकाली जा रही ब्रजमंडल यात्रा के दौरान बवाल हो गया। दो गुटों में हुए टकराव के बाद तीन दर्जन से ज्यादा गाड़ियों को आग लगा दी गई। पुलिस पर भी पथराव किया गया। भीड़ की तरफ से चली गोली में होमगार्ड के एक जवान की मौत हो गई है।

हरियाणा के नूंह में भड़की हिंसा की PHOTOS:उपद्रवियों ने गाड़ियां तोड़ी, कारें जलाई; दुकानों-घरों और मंदिरों पर पथराव; शहर-बाजार बंद

Google’s Improved Find My Device Feature Has Been Delayed: Here’s Why –

हरियाणा के नूंह में ब्रजमंडल यात्रा को लेकर भड़की हिंसा से पूरा शहर दहशत में है। तिरंगा पार्क से शुरू हुई हिंसा 2 घंटे में पूरे शहर में फैल गई। नूंह शहर की हर सड़कों पर सिर्फ आगजनी ही आगजनी दिखाई दी। 40 से ज्यादा वाहनों को फूंक दिया। दर्जनों घर और मंदिर पर उपद्रवियों पथराव किया।​​​​​​​

 

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *