विश्व पर्यावरण दिवस पर गुरूद्रोणाचार्य पब्लिक स्कूल में किया पौधारोपण

एस• के• मित्तल 
जींद,       विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर एचडीएफसी बैंक शाखा जींद के स्टाफ सदस्यों ने उपायुक्त महोदय डॉ० मनोज कुमार के मार्गदर्शन में गुरूद्रोणाचार्य पब्लिक स्कूल जींद प्रांगण में फलदार, छायादार व फूलों के लगभग 50 से अधिक पौधे लगाकर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया। बैंक शाखा के स्टॉफ सुरेश कोहाड़, अनूप सिंह, रश्मि पाण्डे, मनोज कुमार, विजय कुमार आदि ने स्कूल स्टॉफ सदस्यों के साथ मिलकर पौधारोपण किया।
स्कूल प्रिंसिपल आशु राठौर गुप्ता ने कहा कि पेड़ पौधों की कमी से निरंतर पर्यावरण संतुलन बिगड़ रहा है। पर्यावरण संतुलन बनाए रखने के लिए पौधा रोपण बहुत जरूरी है। उन्होंने एचडीएफसी बैंक के इस कदम की सराहना की। बैंक स्टाफ कर्मियों ने सभी ने अधिक से अधिक पौधे लगाने की अपील की। आप्रेशन मैनेजर सुरेश कोहाड़ ने कहा कि पौधारोपण करना बहुत जरूरी है। जिस तरह हम हवन में आहुति डालते है, उसी तरह पौधा रोपण करना भी उसी के समान है। पर्यावरण को सुरक्षित रखना हम सब की जिम्मेदारी है।
उन्होंने कहा कि पेड़-पौधों के कारण आज मनुष्य जीवित है। यदि पेड़ पौधे नहीं होंगे तो मनुष्य का जीवन संभव नहीं। उन्होंने कहा कि आज जो पौधा रोपण किया है वह हमारी आने वाली पीढ़ी के लिए तोहफा होगा, क्योंकि ये पेड़-पौधे बड़े होकर सभी को जीवन के रूप में आक्सीजन देते रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *