लूटपाट व मारपीट के मामले में आरोप-प्रत्यारोपों का दौर जारी मामले की की जा रही है निष्पक्ष जांच: सदर थाना प्रभारी

एस• के• मित्तल 
सफीदों,       सफीदों उपमंडल के गांव ऐंचरा कलां में 24 अप्रैल को सैर पर निकले एक बुजुर्ग के साथ लूटपाट व मारपीट के आरोपों का मामला गहरा गया है। पुलिस इस संबंध में मामला दर्ज करके जांच में जुटी हुई है और पीडि़त व आरोपी पक्ष के बीच आरोप-प्रत्यारोपों का दौर जारी है। पीडि़त विजेंद्र व उसके परिजनों का आरोप है कि विजेंद्र कुछ समय से चंडीगढ़ में रह रहा है।
घर के लिए गेहूं की खरीद करने के लिए वह गांव में आया हुआ था। रात को करीब साढ़े 9 बजे खाना खाकर घूमने-फिरने जा रहा था और उसकी जेब में करीब 12 हजार रूपए थे। जब वह गांव से सरफाबाद मोड़ के पास पहुंचा तो वहां पर स्थित एक दुकान से उसने पानी की बोतल ली। पानी की बोतल के पैसे देते वक्त किसी ने उसकी जेब में पैसे देख लिए। उसके ही गांव का संजू नामक व्यक्ति मेरे से करीब 12 हजार रूपए व एक छोटा मोबाइल फोन छीनकर ले गया। जब मैने उसका विरोध किया तो उसने जान से मारने के इरादे से मेरे साथ मारपिटाई की। इस पिटाई में मेरे को काफी गहरी चोटें आईं। यह सारा मामला सीसीटीवी फूटेज में कैद हो गया है।
उसकी शिकायत व मेडीकल जांच के बाद उसकी एफआईआर सरफाबाद चौंकी में दर्ज है। पीडि़त विजेंद्र का कहना है कि उसकी एफआईआर दर्ज तो दर्ज कर ली गई लेकिन पुलिस इस मामले में कोई ठोस कार्रवाई नहीं कर रही है। पंचायत के नाम पर उन्हे तो पुलिस चौंकी बुलाकर बैठा लिया जाता है लेकिन आरोपी पक्ष कई-कई घंटों के बाद वहां पर पहुंचता है। आरोपी पक्ष के लोग दबंगई दिखाते हुए उन्हे जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। वहीं आरोपी पक्ष का कहना है कि उन्होंने उसके साथ ना तो कोई मारपीट की और ना ही कोई लूट। बिजेन्द्र शराब पिए हुए था। हमने उससे पिछले कई साल के पैसे लेने थे।
जब मैंने इससे पैसे मांगे तो इसने कहा कि मेरी बेइज्जती मत कर और पैसों के बदले यह मोबाइल रख ले। विजेंद्र ने पैसों की बजाय अपना मोबाइल खुद मुझे दे दिया। इस मामले में सदर थाना प्रभारी डा. सुनील कुमार का कहना है कि एफआईआर दर्ज करके मामले की जांच जारी है। मौके की सीसीटीवी फुटेज खंगाली जा रही हैं। दोनों पक्षों को बुलाकर उनकी बात सुनी गई है। इस मामले की निष्पक्ष जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *