रोहतक में ATM का क्लोन बनाकर ठगने वाले 2 गिरफ्तार: दिल्ली व आगरा से 45 एटीएम व स्वैप मशीन खरीदी, 3.47 लाख ठगे

पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए एटीएम का क्लोन तैयार करके ठगी करने के दोनों आरोपी

रोहतक पुलिस ने एटीएम कार्ड का क्लोन तैयार करके ठगी करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिनसे काफी एटीएम कार्ड, मोबाइल फोन व स्वैप मशीन आदि सामान बरामद हुआ है। आरोपियों ने दिल्ली व आगरा से 45 एटीएम कार्ड खरीदे थे। जिसके बाद दोनों 347500 रुपए की ठगी कर चुके हैं।

PGI के डेंटल साइंसेज में आपातकालीन क्लीनिक शुरू: दांत के मरीजों को 24 घंटे मिलेगा उपचार, छुट्‌टी व रात के दिन भी मिलेगा इलाज

साइबर क्राइम पुलिस थाना प्रभारी निरीक्षक कुलदीप सिंह ने बताया कि 10 सितंबर को रोहतक पुलिस द्वारा नशे के खिलाफ सर्च अभियान चलाया गया। जिस दौरान करतारपुरा निवासी हरिपाल व दिल्ली की सुल्तानपुरी निवासी मनीष को काबू किया गया था। आरोपियों के खिलाफ सिटी थाना में मामला दर्ज करके जांच शुरु कर दी।

ATM कार्ड का क्लोन तैयार करके करते ठगी
जांच में सामने आया कि आरोपियों ने ATM कार्ड का क्लोन तैयार कर एटीएम से पैसे निकालने की कई वारदातों को अंजाम दे रखा है। आरोपियों द्वारा राजस्थान, नोएडा दिल्ली, फरीदाबाद में एटीएम कार्ड बदलकर अलग-अलग एटीएम मशीन से कुल 3 लाख 47 हजार 500 रुपए की राशि निकाली गई।

20 हजार में 2 छोटी व 40 हजार में बड़ी स्वैप मशीन खरीदी
आरोपियो ने दादरी ट्रेन मे एक युवक का पर्स चोरी कर पर्स से मिले एटीएम कार्ड से पैसे निकालने की भी वारदात को अंजाम दिया है। आरोपियों ने 20 हजार में 2 छोटी स्वैप मशीन व 40 हजार रुपये में बड़ी स्वैप मशीने खरीदी हुई है। इसके अतिरिक्त आरोपियों ने आगरा के ताजगंज निवासी शहनदाज से 20 एटीएम 10 हजार रुपये व 25 एटीएम कार्ड सोहन नामक युवक से दिल्ली जुमना पार से 15 हजार रुपये मे खरीदे थे।

गिरोह के अन्य आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी
छापेमारी के दौरान आरोपियों से 5 मोबाइल फोन, 2 मोटरसाईकिल, एक कार, 2 स्वाईप मशीन, 1 लेपटॉप, 71 एटीएम कार्ड, 8 ब्लैंक एटीएम कार्ड व नगदी बरामद हुए थे। गिरोह मे शामिल अन्य आरोपियों को भी जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा। मामले की जांच की जा रही है। ताकि अन्य वारदातों का भी पता लग सके।

 

खबरें और भी हैं…

.
हैल्थ कार्ड बनाने के नाम पर लिए कागजात और खोल दिए डिमेट अकाऊंट दर्जनों महिलाओं ने डीएसपी से मिलकर की जांच और कार्रवाई की मांग

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *