रोहतक में बिजली निगम के खिलाफ पंचायत: फरमान : सरपंच व पंच के साथ छापेमारी करने घुसे घर में, अन्यथा जो होगा उसके जिम्मेदार खुद होंगे

गांव खिड़वाली में आयोजित पंचायत में भाग लेते हुए ग्रामीण

हरियाणा के रोहतक के गांव खिड़वाली में ग्रामीणों ने बिजली निगम के खिलाफ पंचायत की। जिसमें बिजली निगम की छापेमारी के खिलाफ फरमान पर सहमति बनी। ग्रामीणों का कहना था कि बिजली निगम के कर्मचारी व अधिकारी छापेमारी के नाम पर देर-सवेर घरों में घुस जाते हैं। घर में कई बार महिलाएं व बेटियां भी होते हैं। इस तरह घर में घुसना ठीक नहीं हैं।

कुरुक्षेत्र में महिला से रेप: एक साल से कर रहा दुष्कर्म, नशा देकर बनाई अश्लील वीडियो, पति को बताने पर वायरल करने की धमकी

गांव खिड़वाली में आयोजित पंचायत में भाग लेते हुए ग्रामीण नारेबाजी करते हुए

गांव खिड़वाली में आयोजित पंचायत में भाग लेते हुए ग्रामीण नारेबाजी करते हुए

छापेमारी व बिना अनुमति के घर में घुसने पर ग्रामीणों ने आपत्ति जताई। उन्होंने कहा कि आगे से बिजली निगम की टीम सरपंच या पंच आदि जन प्रतिनिधि को साथ लेकर ही छापेमारी के लिए आए। अगर बिजली निगम ऐसा नहीं करता है और ऐसे ही घरों में घुसेंगे तो जो निगम की टीम के साथ होगा, उसका जिम्मेदार वे खुद होंगे।

जनप्रतिनिधि के साथ ही घरों में छापेमारी के लिए आएं निगम के कर्मचारी
गांव खिड़वाली में हुड्डा खाप के प्रतिनिधि रामफूल हुड्डा के नेतृत्व में पंचायत की गई। जिसका उद्देश्य बिजली निगम की छापेमारी का विरोध करना था। पंचायत में ग्रामीणों ने कहा कि अब वे किसी सूरत में बिजली निगम की मनमानी बर्दाश्त नहीं करेंगे। इसलिए उन्होंने पंचायत करके फरमान सुनाया है कि जो भी बिजली निगम का कर्मचारी घरों में छापेमारी के लिए प्रवेश करे, उसके साथ सरपंच या पंच आदि जन प्रतिनिधि होना चाहिए।

गांव खिड़वाली में आयोजित पंचायत में भाग लेते हुए ग्रामीण

गांव खिड़वाली में आयोजित पंचायत में भाग लेते हुए ग्रामीण

अधिकतर मीटर लगे घरों के बाहर फिर भी घरों में घुस जाते हैं कर्मचारी
– गांव खिड़वाली के सरपंच बिजेंद्र सिंह ने कहा कि गांव में पंचायत हुई है। जिसमें बिजली निगम की बिना अनुमति व देर-सवेर घरों में छापेमारी का ग्रामीणों ने विरोध किया। गांव के अधिकतर मीटर तो घरों के बाहर लगे हुए हैं, लेकिन फिर भी निगम की टीम घरों में घुसती है, जो गलत है। यहां तक कि लगभग पूरा गांव बिजली के बिल भी अदा करता है। तो ऐसे में बिजली निगम भी जनप्रतिनिधि के साथ छापेमारी करें।

 

खबरें और भी हैं…

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *