रोहतक में अग्निपथ के विरोध में प्रदर्शन: विभिन्न संगठनों ने मानसरोवर पार्क से लघु सचिवालय तक निकाला मार्च, सौंपा ज्ञापन

 

 

हरियाणा के जिला रोहतक में शुक्रवार को सरकार द्वारा लागू की गई अग्निपथ योजना के विरोध में विभिन्न संगठनों ने प्रदर्शन किया। अग्निपथ योजना को तुरंत प्रभाव से रद्द करने की मांग को लेकर उपायुक्त के माध्यम से ज्ञापन सौंपा गया। सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कहा गया कि जब तक अग्निपथ योजना को रद्द नहीं कर दिया जाता, तब तक विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा। विरोध प्रदर्शन में युवक ही नहीं बुजुर्ग और महिलाएं भी शामिल हुईं।

रोहतक में अग्निपथ के विरोध में प्रदर्शन: विभिन्न संगठनों ने मानसरोवर पार्क से लघु सचिवालय तक निकाला मार्च, सौंपा ज्ञापन

विभिन्न संगठन मानसरोवर पार्क में एकत्रित हुए, जिन्होंने लघु सचिवालय तक मार्च निकाला। संगठनों के नेताओं ने कहा कि सरकार ने युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ करने के लिए यह योजना लागू की है। युवाओं को केवल चार साल का रोजगार देकर, उनके भविष्य को खराब कर रहे हैं। इससे युवाओं का भविष्य सुधरने की बजाए बिगड़ेगा। यहां तक कि युवा वर्ग अपराध की तरफ भी बढ़ सकता है।

रोहतक में अग्निपथ योजना का विरोध करते हुए

रोहतक में अग्निपथ योजना का विरोध करते हुए

विरोध प्रदर्शन में शामिल किसान नेता विरेंद्र हुड्‌डा ने कहा कि सरकार जो भी योजना लागू करती है, वह पूंजीपतियों के हित में होती है। अग्निपथ योजना लागू होने के बाद पूंजीपति व सरकार युवाओं को रोजगार देने की बात कर रहे हैं। अगर ऐसा ही है तो पहले ही युवाओं को रोजगार दे दें, ताकि वे सड़कों पर न भटकें। अग्निवीरों को रोजगार देने का दावा जुमला लग रहा है। भाजपा सत्ता में आने से पहले किसानों की आय दोगुनी व युवाओं को रोजगार देने की बात कर रही थी, लेकिन अभी तक एक भी दावा पूरा नहीं किया है।

 

खबरें और भी हैं…

.तेजी से बढ़ रहा कोरोना वायरस का प्रकोप: अंबाला में 26 नए मरीज मिले; एक्टिव केस का आंकड़ा पहुंचा 68 तक

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *