रिश्वत के आरोप में तीन गिरफ्तार: कुंजपुरा थाना के SHO व ASI ने की थी 80 हजार रुपए की डिमांड, चकबंदी क्लर्क को 50 हजार रुपए के साथ गिरफ्तार

SHO कुलदीप व ASI राकेश।

हरियाणा के जिले करनाल में बीते कुछ समय से रिश्वतखोरी के मामले लगातार सामने आए हैं। ऐसे में इन पर लगाम कसने की मुहिम तेज कर दी गई है। इसके तहत बुधवार देर रात को ही करनाल विजिलेंस टीम ने चकबंदी ऑफिस के क्लर्क सतबीर को 50 की रिश्वत के साथ तो कुंजपुरा थाना के SHO कुलदीप व ASI को 80 रुपए की रिश्वत की डिमांड करने के आरोप गिरफ्तार किया है। आज तीनों आरोपियों को अदालत में पेश किया जाएगा।

गूगल इंडिया ने एंटीट्रस्ट डायरेक्टिव के बीच अपनी ऐप नीतियों में बदलाव किया: वह सब कुछ जो आपको जानना चाहिए

जानकारी के अनुसार मामला कुंजपुरा थाना के गांव मोहदीनपुर का है जहां पर दो किसानों के बीच फसल काटने को लेकर विवाद हुआ था। जिसमें एक किसान ने इसकी शिकायत कुंजपुरा थाना में की थी। वहीं जमीन की चकबंदी के लिए चकबंदी कार्यालय में अर्जी दी थी। इस मामले में कुंजपुरा थाना SHO व ASI ने मिलीभगत करके पीड़ित किसान के खिलाफ ही FIR दर्ज कर दी थी। वहीं इसी मामले में जमीन की चकबंदी के लिए जो शिकायत किसान के खिलाफ आई थी उसे खारिज करने लिए चकबंदी विभाग का क्लर्क 4 लाख रुपए की डिमांड कर रहा था।

विजिलेंस कार्यालय के बाहर का दृश्य।

आपस में जुड़ा है मामला

विजिलेंस इंस्पेक्टर सचिन कुमार ने बताया कि यह मामला आपस में लिंक है। पीड़ित ने इस मामले में कुजपुरा थाना के SHO कुलदीप व ASI की रिश्वत मांगने की अलग शिकायत व चकबंदी कार्यालय क्लर्क सतबीर की अलग शिकायत दी थी।। उसी के आधार पर कार्रवाई करते हुए कुंजपुरा थाना से SHO कुलदीप सिंह, ASI राकेश को व चकबंदी कार्यालय के क्लर्क सतबीर को गिरफ्तार किया गया।

भिवानी में थाने के बाहर लगाई आग: प्लाट विवाद में गया पुलिस के पास, सुनवाई न होने पर पेट्रोल छिड़का; 13 दिन बाद मौत

मुकदमा खारिज करने के एवज में SHO व ASI ने मांगे थे 80 हजार रुपए

इंस्पेक्टर सचिन कुमार ने बताया कि गांव मोहदीनपुर में फसल काटने को लेकर दो किसानों का विवाद चल रहा था। जिसमें दोनों पक्षों में जमीन का कुछ हिस्सा उनकी महिलाओं के नाम था। इस मामले में एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष के खेत से फसल काट ली थी। जिसकी शिकायत पीड़ित किसान ने कुंजपुरा पुलिस को दी। इस मामले में पुलिस ने पीड़ित के खिलाफ ही मामला दर्ज कर लिया था। अब इसी मामले को खारिज करने की एवज से SHO व ASI राकेश ने पीड़ित किसान से 80 हजार रुपए की डिमांड थी। जिसके सबूत विजिलेंस को पीड़ित किसान ने दिए और उन्हीं के बिनाह पर दोनों को बुधवार देर शाम को कुंजपुरा थाना से गिरफ्तार किया गया।

मौके पर विजिलेंस टीम की गाड़िया।

मौके पर विजिलेंस टीम की गाड़िया।

चंकबदी क्लर्क ने की थी 4 लाख की डिमांड

वहीं इसी मामले में उसी पीड़ित किसान के खिलाफ चकबंदी कार्यालय में शिकायत आई हुई थी। उसी शिकायत को खारिज करने के लिए विभाग के क्लर्क सतबीर ने किसान से 4 लाख रुपए की डिमांड की। जिसके चलते आरोपी द्वारा पहली 50 हजार रुपए की किश्त किसान से मांगी गई। शिकायत के बाद किसान को 50 हजार रुपए के नोटों पर पर पाउडर लगाकर उसे दे दिए और देर शाम को जब क्लर्क नेअपने कार्यालय में पीड़ित से पैसे लिए तो टीम ने क्लर्क को रंगे हाथों पैसे लेते हुए गिरफ्तार कर लिया।

आज किया जाएगा अदालत में पेश

इंस्पेक्टर सचिन कुमार ने बताया कि तीनों आरोपियों को आज अदालत में पेश किया जाएगा। आरोपियों से गहनता से पूछताछ की जा रही है। इन आरोपियों के अलावा भी अगर कोई इस मामले में शामिल है तो उसे भी जांच में शामिल किया जाएगा।

नारनौल में ठंड से खराब फसलों का मांगा मुआवजा: किसान महासभा ने CTM को सौंपा मांगपत्र; पाले से सरसों-सब्जियां हुई तबाह

खबरें और भी हैं…

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *