राहुल-प्रियंका आज तेलंगाना में: बस यात्रा से चुनावी कैंपेन की शुरुआत करेंगे, 30KM की यात्रा होगी

 

राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा बुधवार को तेलंगाना में चुनावी कैंपेन की शुरुआत बस यात्रा से करेंगे। वे विशेष विमान से दोपहर 3:30 बजे बेगमपेट एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां से दोनों हेलीकॉप्टर से करीब 4.30 बजे रामप्पा मंदिर पहुंचेंगे।

राहुल-प्रियंका आज तेलंगाना में: बस यात्रा से चुनावी कैंपेन की शुरुआत करेंगे, 30KM की यात्रा होगी

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद दोनों नेता भूपालपल्ली तक करीब 30 किलोमीटर लंबी बस यात्रा शुरू करेंगे। मुलुगु से कांग्रेस विधायक दानसारी अनसूया ने न्यूज एजेंसी PTI को बताया कि रैली के बाद प्रियंका आज ही दिल्ली लौट जाएंगी।

राहुल गांधी तेलंगाना में 3 दिन रुकेंगे
कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, 18 अक्टूबर को राहुल भूपालपल्ली में रुकेंगे। 19 अक्टूबर को वे सरकारी खनन कंपनी सिंगरेनी कोलियरीज के कार्यकर्ताओं से मिलेंगे और पेद्दापल्ली और करीमनगर में मीटिंग में शामिल होंगे। 20 अक्टूबर को वह जगतियाल में किसानों की एक रैली के अलावा आर्मूर और निजामाबाद में पार्टी के कार्यक्रमों में शामिल होंगे।

तेलंगाना में कांग्रेस कर चुकी 55 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान

राहुल के दौरे से पहले 15 अक्टूबर को कांग्रेस राज्य में 55 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर चुकी है। तेलंगाना विधानसभा का कार्यकाल 16 जनवरी 2024 को खत्म होने वाला है। 119 सीटों वाले तेलंगाना में 30 नवंबर को वोटिंग होगी। यहां पिछली बार दिसंगर 2018 में विधानसभा चुनाव हुए थे और तेलंगाना राष्ट्र समिति ने सरकार बनाई थी। चंद्रशेखर राव दूसरी बार सीएम बने थे।

थरूर बोले- कांग्रेस को परिवारवाद वाली पार्टी नहीं कहा: बयान का गलत मतलब निकाला गया; गांधी परिवार पार्टी की ताकत, राहुल सबके पसंदीदा नेता

2018 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली थी 19 सीटें
तेलंगाना में 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में BJP को सिर्फ एक सीट मिली थी। मौजूदा मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की पार्टी TRS (2022 को पार्टी का नाम तेलंगाना राष्ट्र समिति से बदलकर भारत राष्ट्र समिति कर दिया गया) को सबसे ज्यादा 88 सीट मिली थीं। वहीं कांग्रेस के खाते में 19 सीटें आईं।

मौजूदा स्थिति की बात करें तो सत्ताधारी पार्टी के पास इस वक्त 119 विधानसभा सीटों में से 101 विधायक हैं। वहीं असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM के पास 7 विधायक हैं, जबकि कांग्रेस के पास पांच, भाजपा के पास तीन, AIFB के पास एक, एक नॉमिनेटेड और एक निर्दलीय विधायक है।

आप ये खबर भी पढ़ सकते हैं…

5 राज्यों में चुनाव की घोषणा, नतीजे 3 दिसंबर को:मध्य प्रदेश में 17, राजस्थान में 25, छत्तीसगढ़ में 7 और 17 नवंबर को वोटिंग

चुनाव आयोग ने सोमवार 9 अक्टूबर को मध्यप्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया। इन राज्यों में चुनावी प्रक्रिया 27 दिन चलेगी। सबसे पहले मिजोरम में 7 नवंबर को मतदान होगा। इसके बाद मध्यप्रदेश में 17 नवंबर को मतदान होगा। छत्तीसगढ़ में 2 चरणों में 7 नवंबर और 17 नवंबर को वोटिंग होगी। फिर 25 नवंबर को राजस्थान और 30 नवंबर को तेलंगाना में वोट डाले जाएंगे। सभी 5 राज्यों में एक साथ 3 दिसंबर को रिजल्ट आएंगे।

खबरें और भी हैं…

.कांग्रेस इलेक्शन कमेटी की दिल्ली में मीटिंग शुरू: राजस्थान की 200 और MP-छत्तीसगढ़ की 146 सीटों पर कैंडिडेट्स की लिस्ट आ सकती है

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *