थरूर बोले- कांग्रेस को परिवारवाद वाली पार्टी नहीं कहा: बयान का गलत मतलब निकाला गया; गांधी परिवार पार्टी की ताकत, राहुल सबके पसंदीदा नेता

 

शशि थरूर ने अपने बयान पर सफाई देते हुए कहा कि परिवार पार्टी की स्ट्रेंथ है।

कांग्रेस को परिवारवाद वाली पार्टी बताने वाले बयान से सांसद शशि थरूर ने किनारा कर लिया है। थरूर ने बुधवार को सोशल मीडिया पर सफाई देते हुए कहा- मैंने पार्टी को लेकर ऐसा कुछ नहीं कहा। मेरे बयान को गलत तरीके से पेश किया गया।

महेंद्रगढ़ में कचरे के ढेर में मिला मांस का लोथड़ा: भ्रूण मान रहे लोग; पुलिस ने कब्जे में लेकर जांच को अस्पताल भेजा

थरूर ने कहा- सोमवार को मैंने एक निजी कार्यक्रम में जो बयान दिया था, वह कोई फॉर्मल स्टेटमेंट नहीं था। मेरे बयान का गलत मतलब निकाला गया। मैंने बार-बार कहा है कि नेहरू/गांधी परिवार का DNA कांग्रेस पार्टी के साथ अटूट रूप से जुड़ा हुआ है। परिवार ही पार्टी की ताकत है। इसमें भी कोई संदेह नहीं है कि राहुल गांधी पार्टी के सबसे पसंदीदा नेता है।

थरूर ने राहुल गांधी को पार्टी का सबसे पसंदीदा नेता भी कहा।

थरूर ने राहुल गांधी को पार्टी का सबसे पसंदीदा नेता भी कहा।

थरूर ने क्या बोला था
कांग्रेस सांसद शशि थरूर सोमवार को तिरुवनंतपुरम एक टेक कंपनी के दफ्तर के उद्घाटन कार्यक्रम में गए थे। यहां मीडिया से बातचीत के दौरान पत्रकारों ने उनसे पूछा कि 2024 लोकसभा चुनाव में अगर INDIA गठबंधन जीतती है तो कांग्रेस की ओर से प्रधानमंत्री पद का दावेदार कौन होगा?

फतेहाबाद में युवक ने फंदा लगाया: जेब में मिले मोबाइल से हुई पहचान, पंजाब के मानसा का रहने वाला, परिजन बुलाए

थरूर ने इसके जवाब में अमेरिका की संसदीय चुनाव प्रक्रिया का उदाहरण दिया था। थरूर ने कहा था- अमेरिका में मतदाता प्राइमरी के माध्यम से एक उम्मीदवार चुनते हैं जो फिर राष्ट्रपति चुनाव में पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ता है।

उन्होंने कहा कि भारत में पार्टी तय करती है कि किसे प्रधानमंत्री के रूप में आगे बढ़ाना है और उम्मीदवार बनाना है। उन्होंने कहा कि अगले साल के चुनावों के नतीजे चौंकाने वाले हो सकते हैं क्योंकि विपक्ष एकजुट हो चुका है। चुनाव परिणाम के बाद सभी पार्टियों को एक साथ आना होगा और किसी एक नेता को चुनना होगा।

मेरा मानना है कि कांग्रेस पार्टी मल्लिकार्जुन खड़गे या राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने की पेशकश कर सकती है। क्योंकि कई मायनों में यह परिवार से चलने वाली पार्टी है। अगर खड़गे प्रधानमंत्री बनते हैं तो वह देश के पहले दलित प्रधानमंत्री होंगे। थरूर ने ये भी कहा कि उन्हें यकीन है कि जो भी जिम्मेदारी उन्हें सौंपी जाएगी, वो उसे बखूबी निभा सकेंगे।

पढ़िए और भी खबरें…

थरूर बोले- 2024 में I.N.D.I.A की सरकार बनी तो खड़गे या राहुल PM कैंडिडेट हो सकते हैं

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा है कि 2024 लोकसभा चुनावों में अगर I.N.D.I.A अलायंस जीतती है तो राहुल गांधी या मल्लिकार्जुन खड़गे पीएम कैंडिडेट बन सकते हैं, क्योंकि कई मायनों में कांग्रेस परिवारवाद वाली पार्टी है। पूरी खबर पढ़ें…

राहुल बोले- मणिपुर में जो हुआ, वह भाजपा की आइडियोलॉजी:PM वहां नहीं गए, जैसे वो देश का हिस्सा ही नहीं

कांग्रेस नेता राहुल गांधी कहा कि कुछ दिनों पहले मैं भारत जोड़ो यात्रा से कन्याकुमारी से कश्मीर तक चला। इसका आइडिया भाजपा और RSS की ओर से देश में फैलाई गई विचारधारा से लड़ना था।

 

खबरें और भी हैं…

.
कांग्रेस इलेक्शन कमेटी की दिल्ली में मीटिंग शुरू: राजस्थान की 200 और MP-छत्तीसगढ़ की 146 सीटों पर कैंडिडेट्स की लिस्ट आ सकती है

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *