राजस्व अधिकारियों को विधायक ने दिए स्पेशल गिरदावरी के निर्देश

 

सरकार द्वारा किसानों को हुए नुकसान का दिलवाया जाएगा मुआवजा: विधायक अमरजीत ढाण्डा

एस• के• मित्तल
जींद, जुलाना के विधायक अमरजीत ढाण्डा ने शुक्रवार को जुलाना उपमण्डल के गांवों अकालगढ़ व लिजवाना कलां गांवों के खेतों का दौरा किया और गेहूं फसल व अवशेषों का आगजनी से हुए नुकसान का जायजा लिया।

केआर डीएवी स्कूल में हुआ लाइट एंड साउंड शो हिंद दी चादर आयोजित

गौरतलब है कि उक्त दोनों गांवों के खेतों में कई दिन पहले अज्ञात कारणों से आग लग गई थी। जिसके कारण अनेकों एकड़ गेहूं अवशेषों एवं गेहूं की खड़ी फसल जल गई। इसी सिलसिले में विधायक अमरजीत ढाण्डा शुक्रवार को लिजवाना कलां, अकालगढ़ के बीच खेतों में पहुंचे और जली हुई फसल व अवशेषों का मौका मुआयना किया। विधायक अमरजीत ढाण्डा के साथ इस मौके पर नगराधीश अमित कुमार, तहसलीदार राकेश मलिक तथा अन्य प्रशासनिक अधिकारी व विभागीय कर्मचारी भी मौजूद रहे।


विधायक अमरजीत ढाण्डा ने निरीक्षण उपरान्त तहसीलदार को निर्देश दिए कि विभागीय पटवारियों से यथाशीघ्र आग से हुई क्षतिग्रस्त रकबे की स्पेशल गिरदावरी करवाई जा ताकि आगजनी से हुए नुकसान का सही आकलन हो सके। सही विवरण एवं आकलन के साथ नुकसान की रिपोर्ट जिला प्रशासन को भिजवाएं ताकि किसानों को उनकी फसलों के हुए नुकसान की भरपाई करवाई जा सके। उन्होंने इस दौरान किसानों से बातचीत भी की और आश्वासन दिया कि उन्हें सरकार द्वारा फसलों में हुए नुकसान का जल्द से जल्द मुआवजा दिलवाया जाएगा।

केवल एक ऐप से ले सकते हैं सभी सरकारी सेवाओं फायदा : डीसी डॉ. मनोज कुमार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *