राजकीय स्कूल में हुआ रोल मॉडल समारोह

एस• के• मित्तल
सफीदों,        नगर की आदर्श कालोनी स्थित राजकीय माध्यमिक विद्यालय में रोल मॉडल समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में बतौर मुख्यातिथि पालिका चेयरपर्सन अनीता अधलखा व विशिष्टातिथि शिक्षाविद् नरेश सिंह बराड़ उपस्थित रहे। वहीं रोल मॉडल के तौर डा. आकांक्षा बराड़ ने शिरकत की। समारोह की अध्यक्षता कर रहे स्कूल के मुख्याध्यापक शमशेर सिंह ने आए हुए अतिथियों का अभिनंदन किया।
कार्यक्रम में बच्चों ने अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। अपने संबोधन में अतिथियों ने बच्चों को समाज में रोल मॉडल बनने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि वे मन लगाकर पढ़े। शिक्षा के द्वारा परिवार, समाज व देश को उन्नत बनाया जा सकता। बच्चे पढ़ाई के साथ-साथ खेलों व सांस्कृतिक गतिविधियों में भी बढ़-चढ़कर भाग लें। इस प्रकार की गतिविधियों में भाग लेने से बच्चों का शारीरिक व मानसिक विकास होता है। रोल मॉडल डा. आकांक्षा बराड़ ने स्कूल के बच्चों के साथ अपने अनुभव सांझा किए।
स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत सुरेखा देवी ने बच्चियों को बेहतर स्वास्थ्य रखने के बारे में बताया। बाल विकास विभाग से रेनू ने विभागीय गतिविधियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। सामाजिक कार्यकत्र्ता रामदास प्रजापत ने भी अपने विचार सांझा किए। इस अवसर नगर पार्षदा सोनिका, नसीब मेहरा, विनोद, बिजेंद्र सिंह, जय सिंह, नरेश कुमार, संतोष रानी व संतोष लाठर मौजूद थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *