राजकीय स्कूल करसिंधू में चलाया गया जोरदार पौधारोपण अभियान

एस• के • मित्तल 
सफीदों,      उपमंडल के गांव करसिंधू स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय वीरवार को पौधारोपण अभियान का आयोजन किया गया। इस अवसर पर कार्यकारी खण्ड शिक्षा अधिकारी दलबीर मालिक व पूर्व बीईओ डा. नरेश वर्मा ने बतौर अतिथि शिरकत की। प्राचार्य डा. योगेंद्रपाल सिंह ने आए हुए अतिथियों का स्वागत किया। अतिथियों ने स्कूल में पौधा लगाकर इस अभियान का शुभारंभ किया।
 इस मौके पर स्कूल के प्राचार्य योगेंद्रपाल सिंह ने अपनी ओर से 100 पौधे स्कूल को दान दिए। अपने संबोधन में दलबीर मालिक व डा. नरेश वर्मा ने कहा कि पेड़-पौधे मानव जीवन का आधार है। पौधों के बिना पृथ्वी पर मानव जीवन की कल्पना भी नहीं की जा सकती है। पेड़-पौधों से हमें सांसे, फल, हवा, औषधियां व वर्षा के रूप में जल प्राप्त होता है। हर इंसान को अपने जीवन में एक पौधा लगाकर उसकी बच्चे की तरह से परवरिश करनी चाहिए।
इसके अलावा जीवन के खास मौकों जन्मदिन व सालगिरह इत्यादि को पौधारोपण के लिए समर्पित किया जा सकता है। कार्यक्रम के समापन पर प्राचार्य डा. योगेंद्रपाल सिंह ने अतिथियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस मौके पर एसएमसी प्रधान सुषमा, विजय कुमार, ऋषिलाल शर्मा, सतीश नरवाल, राजीव मान, विजय कुमार, शक्ति सिंह, यशपाल स्वामी, शिखा रानी, निर्मला रानी विशेष रूप से मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *