राकेश झुनझुनवाला समर्थित नज़रा टेक अब एक अग्रणी गेमिंग कंपनी

 

जैसा कि भारतीय गेम डेवलपर्स ने अपने वैश्विक पदचिह्न का विस्तार करना शुरू कर दिया है, इस साल जून तिमाही के लिए फर्म के शुद्ध लाभ में 22 प्रतिशत की वृद्धि के बाद इक्का-दुक्का निवेशक राकेश झुनझुनवाला-समर्थित ऑनलाइन गेमिंग कंपनी नज़र टेक्नोलॉजीज के शेयरों में 20 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

पानीपत सड़क हादसे में व्यक्ति की मौत: करनाल वापिस जा रहा था, छोटे भाई के सामने तेज रफ्तार कार ने मारी टक्कर

ऑनलाइन गेमिंग के भविष्य को समझने वाले झुनझुनवाला भारत जब उद्योग अभी भी अपनी प्रारंभिक अवस्था में था, नाज़ारा टेक्नोलॉजीज में 10.03 प्रतिशत या 65.88 लाख शेयरों का स्वामित्व था, जिसकी वैश्विक ई-स्पोर्ट्स प्लेटफॉर्म, गेम प्रकाशकों और ब्रांडों के साथ साझेदारी ने इसे देश में अग्रणी ई-स्पोर्ट कंपनी बना दिया है।

नजरा एक विविध गेमिंग और स्पोर्ट्स मीडिया प्लेटफॉर्म है, जिसकी भारत में उपस्थिति है और अफ्रीका और उत्तरी अमेरिका जैसे उभरते और विकसित वैश्विक बाजारों में इंटरेक्टिव गेमिंग, ई-स्पोर्ट्स और गेमिफाइड अर्ली लर्निंग इकोसिस्टम में पेशकश है।

सरस्वती विद्या मंदिर सीनियर सैकेंडरी स्कूल सफीदों की तरफ से आप सभी को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं…

कंपनी के पास कुछ सबसे अधिक पहचाने जाने वाले उत्पाद हैं जैसे दुनिया क्रिकेट चैंपियनशिप, गेमिफाइड अर्ली लर्निंग में किडोपिया, एस्पोर्ट्स और एस्पोर्ट्स मीडिया में NODWIN और स्पोर्ट्सकीड़ा, और स्किल-बेस्ड, फैंटेसी और ट्रिविया गेम्स में हलाप्ले, कुनामी और ओपनप्ले।

 

कंपनी अपने गेम्स छोटा भीम और मोटू पतलू सीरीज के लिए भी जानी जाती है।

नाज़ारा टेक का समेकित शुद्ध लाभ जून तिमाही में बढ़कर 16.5 करोड़ रुपये हो गया, जो पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में 13.5 करोड़ रुपये था।

इसके सीईओ मनीष अग्रवाल के अनुसार, अवसरों पर कब्जा करने के लिए बहु-आयामी दृष्टिकोण सकारात्मक कर्षण प्रदान कर रहा है और “हम वित्त वर्ष 23 के लिए अपनी लक्षित विकास योजनाओं के अनुरूप हैं”।

उन्होंने कहा, “हमने गैमिफाइड अर्ली लर्निंग बिजनेस के लिए यूनिट इकोनॉमिक्स का स्थिरीकरण भी देखा है।”

अप्रैल में, नाज़ारा टेक ने यूएस-आधारित गेम फंड बिटक्राफ्ट वेंचर्स में $2.5 मिलियन के निवेश की घोषणा की।

बिटक्राफ्ट वेंचर्स वैश्विक स्तर पर गेमिंग और वेब3/ब्लॉकचैन परियोजनाओं के लिए एक अग्रणी निवेश मंच है।

स्वतंत्रता दिवस समारोह को भव्य बनाने के लिए अतिरिक्त उपायुक्त ने ली अधिकारियों की बैठक

नज़र अब वैश्विक गेमिंग पारिस्थितिकी तंत्र में पहुंच हासिल करने के लिए एक नेटवर्क बनाने का लक्ष्य रखता है। इसने पिछले कुछ वर्षों में कई कंपनियों का अधिग्रहण किया है।

 

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *