स्वतंत्रता दिवस समारोह को भव्य बनाने के लिए अतिरिक्त उपायुक्त ने ली अधिकारियों की बैठक

अधिकारियों की ड्यूटियां की निर्धारित 

एस• के • मित्तल     
जींद,        स्वतंत्रता दिवस समारोह को और भव्य बनाने के लिए अतिरिक्त उपायुक्त्त साहिल गुप्ता ने अधिकारियों की ड्यूटियां निर्धारित करते हुए निर्देश दिये कि अधिकारी अपनी-अपनी ड्यूटियों को पूरी कर्तव्य निष्ठा के साथ निभाना सुनिश्चित करें। हर वर्ष की भान्ति स्वतंत्रता दिवस समारोह स्थानीय एकल्व्य स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा। बरसात होने की सूरत में समारोह का आयोजन स्थानीय नई आनाज मंडी में किया जाएगा।

करनाल से रिश्वतखोर लाइनमैन गिरफ्तार: बिजली बिल अडजस्ट करवाने के मांगे 21 हजार रुपए, आज किया जाएगा अदालत में पेश

श्री साहिल गुप्ता ने डीआरडीए स्थित अपने कार्यालय में बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि चुंकि अबकी बार जिला स्तरीय कार्यक्रम नरवाना में होगा। जींद में होने वाले स्वतंत्रता दिवस समारोह को भव्य बनाने के लिए अधिकारी कोई कोर कसर बाकी न रखें। उन्होंने कहा कि सम्बंधित विभाग के अधिकारियों को मुख्य व वैक्लपिक दोनों समारोह स्थलों पर स्वच्छ पेयजल, अस्थाई शौचालय तथा भवन एवं सडक निर्माण विभाग को बैरिकेटिंंग, व मुख्य स्टेज की मुरम्मत इत्यादि करवाने के निर्देश दिये। उन्होंने पुलिस विभाग के अधिकारियों को सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता रखने के पर्याप्त पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाने के निर्देश दिये। उन्होंने नगर परिषद को गोहाना रोड़ स्थित शहीद स्मारक व शहर की चौंक चौराहों पर स्थापित महापुरूषों की प्रतिमाओं की साफ-सफाई करवाने की जिम्मेवारी सौंपी।

पानीपत में करंट से किसान की मौत: सिवाह के खेतों में पानी देने गया था; ट्यूबवेल चलाते वक्त हुआ हादसा

उन्होंने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि वह समारोह में प्रस्तुत होने वाले  सांस्कृतिक कार्यक्रमों की टीमों, योगा शौ को और बेहतर बनाएं। उन्होंने पुलिस विभाग, शिक्षा विभाग व अन्य सम्बंधित अधिकारियों को परेड के लिए तैयार की गई टूकडियों का प्रदर्शन और बेहतर करने के निर्देश दिये। समारोह स्थल पर किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना न घटे इसके लिए फायर बिग्रेड की गाडी तथा डॉक्टरों की एक टीम भी मौके पर मौजूद रहे। उन्होने कहा कि पूर्व की भांति शहर में संबंधित विभागों के अधिकारी भव्य द्वार स्थापित करवाएं। समारोह को और भव्य बनाने के लिए समारोहस्थल के मुख्य मार्ग पर झंडे, सामारोह स्थल पर बैकड्रॉप इत्यादि भी लगवााएं। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि जिन कर्मियों ने ड्यूटी से हटकर सामाजिक सरोकार से जुडे सराहनीय कार्य किये है वे उनके नामों की सूची भिजवाएं ताकि स्वतंत्रता दिवस समारेाह में सम्मानित करवाया जा सके। बैठक में जींद की एसडीएम मेजर गायत्री अहलावत,जींद के तहसीलदार अजय कुमार सैनी व अन्य विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम के उपलक्ष में रामलीला ग्राउंड का उपमंडल आधिकारी ने किया औचक निरीक्षण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *