यह लंबी बाजू का स्वेटर था: उस्मान ख्वाजा की डब्ल्यूटीसी की अंतिम विफलता को समझाने के लिए जस्टिन लैंगर का विचित्र सिद्धांत

 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कोच जस्टिन लैंगर ने द ओवल में भारत बनाम विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल की पहली पारी में सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा के डक को समझाने के लिए एक विचित्र सिद्धांत सामने रखा है।

नारनौल में कबाड़ी के घर में चोरी: 15 हजार कैश, 250 ग्राम चांदी-सोने के गहने चुराए गए; पत्नी को लेकर गया था ससुराल

लैंगर का मानना ​​है कि ख्वाजा की असफलता उनके द्वारा पहने जा रहे ‘लंबी बाजू के स्वेटर’ के कारण हो सकती है।

“वह एक लंबी बाजू का स्वेटर पहनकर बाहर आया। मुझे लगा कि अगर मेरे पास लंबी बाजू का स्वेटर है, खासकर जल्दी, तो आपको तेज होना चाहिए – मुझे कभी सही नहीं लगा। और वह आज वह लंबी बाजू वाला स्वेटर पहनकर बाहर आया और नहीं गया। पहले आधे घंटे में आउट होने से वह निराश होंगे।’

 

ऑस्ट्रेलिया की पारी के चौथे ओवर में ख्वाजा शून्य पर आउट हो गए। उन्होंने सिराज द्वारा फेंकी गई एक लंबी गेंद के जवाब में अपना बल्ला लटका दिया, लेकिन इसका परिणाम यह हुआ कि उन्होंने गेंद को किनारे कर दिया और पकड़े गए। इंग्लैंड में अपनी 13वीं टेस्ट पारी के दौरान यह उनका सातवां सिंगल डिजिट स्कोर था।

इस बीच, दूसरे दिन, कप्तान के रूप में भारत का बल्लेबाजी प्रदर्शन विनाशकारी था रोहित शर्मा और शुभमन गिल जल्दी आउट हो गए।

उनके दुख को जोड़ते हुए, चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली सस्ते बर्खास्तगी के बाद चले गए थे। दबाव में होने के बावजूद अनुभवी ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा शानदार पारी खेली। 34 वर्षीय ने 51 गेंदों में 48 रन बनाए।

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *