मेटा चीफ मार्क जुकरबर्ग का दावा है कि एप्पल का विजन प्रो हेडसेट कोई ‘जादुई समाधान’ नहीं है: सभी विवरण

 

जुकरबर्ग का मानना ​​है कि ऐपल और मेटा का विजन अलग है। (छवि: मार्क जुकरबर्ग / इंस्टाग्राम)

मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग एप्पल के विजन प्रो मिश्रित-वास्तविकता हेडसेट से भयभीत नहीं हैं, जो इस सप्ताह के शुरू में डब्ल्यूडब्ल्यूडीसी 2023 में सामने आया था।

मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग एप्पल के विजन प्रो मिश्रित-वास्तविकता हेडसेट से भयभीत नहीं हैं, जो इस सप्ताह के शुरू में डब्ल्यूडब्ल्यूडीसी 2023 में सामने आया था।

नारनौल में कबाड़ी के घर में चोरी: 15 हजार कैश, 250 ग्राम चांदी-सोने के गहने चुराए गए; पत्नी को लेकर गया था ससुराल

जैसा कि द वर्ज द्वारा बताया गया है, मेटा, अंतरिक्ष में ऐप्पल के सबसे बड़े प्रतियोगियों में से एक है – एक आंतरिक बैठक आयोजित की गई जहाँ ज़करबर्ग ने कर्मचारियों को आश्वस्त किया कि ऐप्पल का विज़न प्रो कुछ भी नया नहीं लाता है – जिसे मेटा ने पहले ही नहीं खोजा था, और कोई “नहीं है” इस तरह के जादुई समाधान जो उनके पास भौतिकी के नियमों की किसी भी बाधा के लिए हैं।

ज़करबर्ग ने हेडसेट को हाई-एंड हार्डवेयर के रूप में खारिज कर दिया जो “उन मामलों के लिए समझ में आता है जिनके लिए वे जा रहे हैं।” उन्होंने कहा कि Apple ने एक उच्च-रिज़ॉल्यूशन डिस्प्ले और शक्तिशाली इंटर्नल्स के साथ जाना चुना, लेकिन इसके परिणामस्वरूप हेडसेट में पावर पैक और तार जुड़ा हुआ है, और इसे “डिज़ाइन ट्रेड-ऑफ़” कहा जाता है।

 

कथित तौर पर मेटा का दृष्टिकोण “मौलिक रूप से सामाजिक” है, और कंपनी यह सुनिश्चित करने पर ध्यान केंद्रित कर रही है कि वे बड़े पैमाने पर बाजार को किफायती हेडसेट के साथ लक्षित करें जो कि अधिक लोग उपयोग कर सकें। द वर्ज ने आगे नोट किया कि ज़करबर्ग ने यह भी स्वीकार किया कि मेटा का आगामी क्वेस्ट 3 वीआर हेडसेट ऐप्पल के $ 3499 विजन प्रो की तुलना में केवल $ 499 में काफी सस्ता होगा – और यह कंपनी को व्यापक उपयोगकर्ता आधार तक पहुँचने में मदद करेगा।

महेंद्रगढ़ में घर के ताले तोड़कर चोरी: 10 हजार कैश और घरेलू सामान ले गए चोर; मालकिन गई थी मायके, पति नेवी में अफसर

जबकि मार्क जुकरबर्ग ने हेडसेट को अभी के लिए खारिज कर दिया है, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि ऐप्पल का विजन प्रो “स्थानिक कंप्यूटर” हेडसेट का खुलासा मेटा की मेटावर्स महत्वाकांक्षाओं के लिए पहला बड़ा खतरा है – जहां यह हेडसेट के माध्यम से “मौलिक रूप से सामाजिक” दुनिया बनाने की योजना बना रहा है। मेटा क्वेस्ट 3 और उच्च अंत मेटा क्वेस्ट प्रो की तरह।

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *