यमुनानगर: भीषण आग ने मचाया हार्डवेयर दुकान में तांडव, लाखों का हुआ नुकसान

 

यमुनानगर. जगाधरी के मटका चौक के पास हार्डवेयर व पेंट की दुकान में भयंकर आग लग गई. बोर्ड व पेंट के कारण आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. दुकान के अंदर लगातार हुए धमाकों की वजह से दुकान के दरवाजे भी टूट गए. सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की सात गाड़ियां मौके पर पहुंच गई. और आग पर काबू पाने की कवायत तेज हो गई. धमाके इतने जोरदार थे कि आस पड़ोस में कुछ समय के लिए हड़कंप मच गया.

ट्रिपल कैमरा और OIS सपोर्ट के साथ Vivo T2 जल्द होगा लॉन्च: सभी विवरण

दुकान मालिक भूपेंद्र सिंह के मुताबिक वह मंगलवार देर शाम दुकान बंद कर घर चले गए थे. बुधवार की सुबह करीब चार बजे बिजली के शार्ट सर्किट से दुकान में आग लग गई. वहीं दमकल अधिकारी ने बताया कि दमकल की सात गाड़ियां मौके पर आ चुकी है. बोर्ड व पेंट के कारण आग ज्यादा फैल रही है.

आग के चलते छोटी लाइन पर रहा ट्रैफिक जाम
आग के कारण छोटी लाइन पर जाम लग गया. इस रोड पर कई शिक्षण संस्थान भी है, जिसके चलते बच्चों को स्कूल जाने में दिक्कत का सामना करना पड़ा. यह इलाका काफी व्यस्त और भीड़ भाड़ वाला होने के कारण गनीमत रही की आग आस-पास की इमारतों में नहीं फैली. स्थानीय लोग इस घटना के लिए बिजली विभाग की लापरवाही को जिम्मेदार ठहरा रहें हैं. इनकी माने तो इलाके में बिजली की हाईटेंशन तारें काफी नीचे तक झूलती रहती हैं, जिनमें तेज हवाओं से शॉर्ट सर्किट हो जाता है.

हरियाणा में मौसम: आज फिर से चढ़ेगा पारा, 19 मई से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, मिलेगी राहत

दमकल विभाग ने आग पर पाया काबू
वहीं दमकल विभाग के अधिकारियों ने बताया, कि आग लगने के पीछे बिजली के झूलते तारे कारण है या कुछ और यह जांच के बाद ही क्लियर हो सकता है. बहराल कई घंटों की मेहनत के बाद दमकल विभाग द्वारा आग पर काबू पा लिया गया है, और आग बुझने के बाद नुकसान का आंकलन किया जा रहा है.

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *