मोदी बोले- ED के सिर्फ 3% मामले नेताओं से जुड़े: जांच एजेंसी ने कांग्रेस सरकार में 35 लाख, हमारी सरकार में 2 हजार करोड़ जब्त किए

नई दिल्ली31 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

PM मोदी ने कहा कि लोगों को पहली बार भाजपा मॉडल और कांग्रेस मॉडल की तुलना करने का मौका मिला है। सिर्फ देश ही नहीं दुनिया दोनों के बीच का अंतर देख रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि ED भ्रष्टाचार के जितने मामलों की जांच कर रही है, उसमें सिर्फ 3% मामले राजनीतिक लोगों से जुड़े हैं। बाकी के 97% मामले अफसरों और अपराधियों के खिलाफ हैं।

PM ने हिंदुस्तान अखबार को दिए एक इंटरव्यू में कहा- ED ने 2014 से पहले केवल 34 लाख रुपए कैश जब्त किए थे, जबकि भाजपा की सरकार में उसने 2,200 करोड़ रुपए से ज्यादा कैश जब्त किए हैं।

मोदी ने कहा- जिनपर ED की तलवार लटकी है, वे नैरेटिव फैला रहे हैं कि हम सिर्फ राजनीतिक भ्रष्टाचार के खिलाफ हैं। जबकि, ED ने कई भ्रष्ट अफसरों को गिरफ्तार किया है। अवैध फंडिंग से जुड़े अपराधियों और ड्रग डीलरों की हजारों करोड़ की संपत्ति जब्त की है।

हम उन राज्यों में भी एक्शन ले रहे हैं, जहां भाजपा सत्ता में है। देश के लोगों को पहली बार भाजपा मॉडल और कांग्रेस मॉडल की तुलना करने का मौका मिला है। सिर्फ देश ही नहीं दुनिया दोनों के बीच का अंतर देख रही है। ED का विरोध वो कर रहे हैं, जो करप्ट सिस्टम में अपना फायदा देखते हैं।

PM बोले- ED ने पिछले 10 साल में 2 हजार करोड़ जब्त किए
PM ने कहा- 2014 से पहले ED ने केवल 5,000 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त की थी। पिछले 10 सालों में यह राशि एक लाख करोड़ रुपए से ज्यादा हो गई है। हमने 2014 में सरकार बनने के तुरंत बाद भ्रष्टाचार के खिलाफ कई स्तर पर कदम उठाए।

हमने केंद्रीय भर्तियों में ग्रुप सी और ग्रुप डी इंटरव्यू खत्म किए। हमने 10 करोड़ से अधिक फर्जी लाभार्थियों के नाम हटाए, जो थे ही नहीं। ऐसा करके सरकार ने 2 लाख 75 हजार करोड़ रुपए गलत हाथों में जाने से बचाए।

मोदी बोले- लोगों में नहीं, विपक्ष में चुनाव को लेकर सुस्ती
मोदी से इंटरव्यू में पूछा गया कि ऐसी धारणा है कि इस बार के चुनाव को लेकर मतदाताओं में उत्साह नहीं है। इस पर आप क्या कहेंगे? मोदी ने कहा- सुस्ती चुनाव में नहीं, विपक्ष में है। उन्हें पता है कि इस बार फिर से NDA की सरकार बनेगी। वे तो चुनाव प्रचार से भी कतरा रहे हैं।

कई लोगों ने तो मतदान शुरू होने से पहले ही EVM (इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन) को दोष देना शुरू कर दिया है। भाजपा के तीसरे कार्यकाल को लेकर जमीनी स्तर पर लोगों में उत्साह दिख रहा है।2024 का चुनाव राजनीतिक विशेषज्ञों के लिए भी अध्ययन का विषय होने वाला है।

पिछले 10 सालों में हमारा काम सिर्फ ट्रेलर- PM
PM ने कहा- कांग्रेस ने पांच-छह दशकों तक पूर्ण बहुमत के साथ देश पर शासन किया था। हम सिर्फ पिछले 10 साल से सत्ता में हैं। जब उनकी सरकार थी, तो उन्होंने केवल अपने परिवार को मजबूत करने का काम किया।

हमारी प्राथमिकता देश के गांव, गरीब, हमारे किसान और मध्यमवर्गीय समाज को मजबूत करना है। पिछले 10 सालों में हमने जो किया वह सिर्फ ट्रेलर है। अभी और भी बहुत काम करना है।

ये खबरें भी पढ़ें…

मोदी बोले- भारत-चीन बॉर्डर विवाद पर तत्काल चर्चा जरूरी, डिप्लोमैटिक-मिलिट्री लेवल पर बात करके शांति कायम कर सकते हैं

धानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि भारत के लिए चीन के साथ उसके रिश्ते अहम हैं। दोनों देशों के बीच स्थिर और शांतिपूर्ण संबंध सिर्फ भारत और चीन के लिए नहीं, बल्कि पूरी दुनिया के लिए जरूरी है। पीएम मोदी ने अमेरिका की मैगजीन न्यूजवीक को दिए इंटरव्यू में ये बातें कहीं। पूरी खबर पढ़ें…

मोदी बोले- कांग्रेस ने पूर्वोत्तर के साथ सौतेला व्यवहार किया:हमने धारणा बदली, अब नॉर्थ-ईस्ट न दिल्ली से दूर है, न दिल से दूर

आजादी के बाद पूर्वोत्तर राज्य दशकों तक हाशिए पर रहे। कांग्रेस सरकारों ने यहां के लोगों के साथ सौतेला व्यवहार किया। हमने इस धारणा को बदला कि पूर्वोत्तर बहुत दूर है। आज पूर्वोत्तर न दिल्ली से दूर है और न दिल से दूर है। पूर्वोत्तर ने दुनिया को दिखाया है कि जब नीयत सही होती है, तो नतीजे भी सही होते हैं। पूरी खबर पढ़ें…

खबरें और भी हैं…

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *