उमर अब्दुल्ला का बीजेपी को चैलेंज: कहा- कश्मीर में प्रत्याशी खड़े करें, अगर सबकी जमानत जब्त नहीं हुई तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा

  • Hindi News
  • National
  • Omar Abdullah Update; BJP And Indira Gandhi Emergency | Lok Sabha Election

श्रीनगर4 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

उमर ने कहा कि भाजपा को जहां खतरा महसूस होता है, वह एजेंसियों को जरिए उम्मीदवारों को गिरफ्तार कर लेती है।

नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) के नेता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भाजपा को चैलेंज दिया है। शुक्रवार (12 अप्रैल) को कहा कि भाजपा कश्मीर की तीनों सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे। अगर उनकी जमानत जब्त नहीं हुई तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा।

न्यूज एजेंसी PTI से बातचीत में उमर ने कहा कि देश में अघोषित आपातकाल है। आज आपातकाल जैसे हालात हैं, लेकिन इसे आपातकाल नहीं कह सकते। हमारा लोकतंत्र 1975 की इमरजेंसी की तुलना में ज्यादा खतरे में है।

उमर ने कहा- बीजेपी आरोप लगाती है कि NC-PDP के जम्मू-कश्मीर में अच्छा काम नहीं किया। इस पर रिएक्शन देने की जरूरत नहीं है। लोग इसका जवाब देंगे।

नेशनल कॉन्फ्रेंस ने उमर अब्दुल्ला को बारामूला से उम्मीदवार बनाया है। वहीं, शिया नेता आगा सैयद रुहुल्लाह मेहदी को श्रीनगर से टिकट दिया है।

इंदिरा ने चुनाव से पहले किसी को गिरफ्तार नहीं किया
उमर ने कहा- आज लोकतंत्र उस समय की तुलना में ज्यादा खतरे में है। इंदिरा में तब चुनाव कराने का साहस था। उन्होंने चुनाव से पहले किसी को गिरफ्तार नहीं किया था।

देखिए आज क्या हो रहा है। जहां भी भाजपा को खतरा महसूस होता है, कुछ एजेंसियों के माध्यम से उम्मीदवारों को गिरफ्तार कर लिया जाता है। अगर यह आपातकाल नहीं है तो विपक्षी नेताओं को रिहा करें और देखें कि लोग उनका समर्थन करते हैं या नहीं।

BJP का विरोध केवल उनसे है, जो उनका विरोध करते हैं: उमर
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार NC, PDP और कांग्रेस को वंशवादी राजनीतिक पार्टियां कहते आ रहे हैं। इस सवाल पर उमर ने कहा कि पीएम मोदी जब यहां (जम्मू-कश्मीर) आते हैं तो इन मुद्दों को उठाते हैं। हम उनके कार्यक्रमों का इंतजार करते हैं, ताकि वह कुछ नया कहें।

पिछले 10 साल से सत्ता में रहे मोदी सिर्फ परिवारवाद की बात करते हैं। BJP उन परिवारों के विरोध में नहीं है जो राजनीति में हैं। केवल उनके विरोध में है जो बीजेपी का विरोध करते हैं। बीजेपी ने अपने नेताओं के परिवार को लोकसभा चुनाव के टिकट बांटे हैं। जो टिकट का पांचवां हिस्सा है।

ऐसा करना बीजेपी को ठीक लगता है तो हमारे लिए परिवारवाद की बात क्यों की जाती है। यह केवल इसलिए है, क्योंकि हम उनका विरोध करते हैं। हम उनका विरोध करते रहे हैं और विरोध करना जारी रखेंगे।

यह खबर भी पढ़ें…

शेख अब्दुल्ला के पूर्वज हिंदू ब्राह्मण थे: फूल बरसाकर बेटे फारूक को सत्ता दी; दोस्त नेहरू ने उन्हें क्यों कैद करवाया

2 जुलाई 1984 की सुबह। जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला श्रीनगर के गुपकार रोड स्थित अपने आवास पर पत्नी मौली के साथ चाय पी रहे थे। तभी उनका फोन बज उठा। फोन पर कहा गया कि राज्यपाल जगमोहन मल्होत्रा आपसे फौरन मिलना चाहते हैं। फारूक ने जल्दी-जल्दी स्नान किया और काफिले के साथ राजभवन के लिए निकले। राज्यपाल पहले से उनका इंतजार कर रहे थे। फारूक के पहुंचते ही राज्यपाल ने उन्हें 250 शब्दों की एक चिट्ठी सौंप दी। पूरी खबर पढ़ें

कश्मीर की तीनों सीटों पर चुनाव लड़ेगी PDP: महबूबा मुफ्ती ने कहा- उमर अब्दुल्ला ने कोई विकल्प ही नहीं छोड़ा, हमसे बात नहीं की

I.N.D.I.A में शामिल महबूबा मुफ्ती के नेतृत्व वाली पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) ने कश्मीर की तीन लोकसभा सीटों पर पार्टी प्रत्याशी उतारने का फैसला किया है। यानी की I.N.D.I.A में शामिल मुफ्ती की PDP और उमर अब्दुल्ला की नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) एक-दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़ेगी। पूरी खबर पढ़े

आर्टिकल-370 नेताओं का मुद्दा, कश्मीरी काम मांग रहे: लोग बोले- अफसर कहते हैं सब ठीक है, सरकार होती तो शिकायत करते

फोटो अनंतनाग के एक पहाड़ी गांव अंदरवन की है। गांव की महिलाएं बच्चों के साथ पानी के टैंकर के इंतजार में खड़ी हैं। इनके लिए पीने के पानी की सप्लाई की व्यवस्था नहीं है।

फोटो अनंतनाग के एक पहाड़ी गांव अंदरवन की है। गांव की महिलाएं बच्चों के साथ पानी के टैंकर के इंतजार में खड़ी हैं। इनके लिए पीने के पानी की सप्लाई की व्यवस्था नहीं है।

तारीख: 7 मार्च, जगह: श्रीनगर का बख्शी स्टेडियम, ​​​​​​​जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल- 370 हटाए जाने के बाद PM मोदी की पहली रैली थी। उन्होंने कहा, ‘अब कश्मीर के लोग खुलकर सांस ले पा रहे हैं। कांग्रेस और उसके साथियों ने सियासी फायदे के लिए 370 के नाम पर यहां के लोगों को गुमराह किया। जम्मू-कश्मीर की अवाम ये सच्चाई जान चुकी है।’ पूरी खबर पढ़ें

खबरें और भी हैं…

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *