मेदवेदेव को लगा तगड़ा झटका, जोकोविच पर राजनीतिक आग भड़काने का आरोप

 

डेनियल मेदवेदेव मंगलवार को ब्राजीलियाई क्वालीफायर थियागो सेयबॉथ वाइल्ड से पांच सेट के पहले दौर में हार के बाद फ्रेंच ओपन से बाहर होने वाले सर्वोच्च रैंक वाले खिलाड़ी बन गए, जबकि नोवाक जोकोविच पर अपने राजनीतिक रुख से तनाव बढ़ाने का आरोप लगाया गया।

टेस्ला के मॉडल वाई का चीन के बाजार में दबदबा, पहली तिमाही में वैश्विक बिक्री में सबसे ऊपर

दुनिया के दूसरे नंबर के मेदवेदेव को उनकी रोम जीत के बाद पेरिस खिताब के लिए एक आश्चर्यजनक दावेदार के रूप में देखा गया था, लेकिन कोर्ट फिलिप चैटरियर पर जंगली परिस्थितियों में रूसी को वाइल्ड ने उड़ा दिया और 7-6 (5) 6-7 (6) से हार गए। 2-6 6-3 6-4 से हार।

दुनिया के 172वें नंबर के खिलाड़ी वाइल्ड ने चार घंटे से अधिक समय तक चले कड़े मुकाबले के बाद कहा, “मैं जूनियर होने के बाद से डेनियल को खेलते हुए देखता हूं और ऐसे कोर्ट पर उसे हराना सपना सच होने जैसा है।”

इस बीच, कोसोवो के टेनिस महासंघ ने कहा कि जोकोविच ने एक दिन पहले अपनी पहले दौर की जीत के बाद कैमरे के लेंस पर लिखा कि कोसोवो “सर्बिया का दिल” था, इसके बाद जोकोविच ने पहले से ही तनावपूर्ण स्थिति को बढ़ा दिया।

कुछ 30 नाटो उत्तरी कोसोवो शहर ज्वेकान में सर्ब प्रदर्शनकारियों के साथ संघर्ष में सोमवार को शांति रक्षक सैनिक घायल हो गए, जहां जोकोविच के पिता पले-बढ़े थे।

कोसोवो टेनिस महासंघ के प्रमुख जेटन हैडरजोनज ने कहा, “जोकोविच द्वारा अपने रोलांड गैरोस मैच के अंत में अलेक्जेंडर कोवासेविक के खिलाफ की गई टिप्पणी, मैच के बाद के सम्मेलन में उनके बयान और उनके इंस्टाग्राम पोस्ट खेदजनक हैं।”

CET ग्रुप D के लिए 5 से ऑनलाइन आवेदन: HSSC ने जारी किया नोटिफिकेशन, 26 जून तक कर सकेंगे अप्लाई

“हिंसा के खिलाफ एक सामान्य संदेश के बावजूद, बयान ‘कोसोवो सर्बिया का दिल है’ और इस तरह के एक सार्वजनिक हस्ती द्वारा किए गए मैच के बाद के बयान … सीधे तौर पर दो राज्यों, सर्बिया और कोसोवो के बीच तनाव के स्तर को बढ़ाते हैं।”

पिछले साल के उपविजेता और चौथी वरीयता प्राप्त नार्वे के कैस्पर रूड ने स्वीडिश क्वालीफायर एलियास यमर को 6-4 6-3 6-2 से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया, जबकि अमेरिका के 16वें वरीय टॉमी पॉल ने डोमिनिक स्टीफन स्ट्राइकर को 6-3 6-2 6- से हराया। 4.

अलेक्जेंडर ज्वेरेव पिछले साल राफा नडाल के खिलाफ सेमीफाइनल के दौरान अपना टखना लुढ़कने के बाद रोलैंड गैरोस से बाहर हो गए थे, लेकिन जर्मन ने लॉयड हैरिस को 7-6 (6) 7-6 (0) 6-1 से हराकर विजयी वापसी का जश्न मनाया।

इससे पहले, दुनिया की सातवीं नंबर की ओंस जैबूर ने गैर-वरीयता प्राप्त इतालवी लूसिया ब्रोंज़ेट्टी को 6-4 6-1 से हराकर अपने अभियान की लगभग त्रुटिहीन शुरुआत की, जबकि 16 वर्षीय मीरा एंड्रीवा ने अपनी पहली ग्रैंड स्लैम मुख्य ड्रा जीत हासिल की।

Jabeur का स्टॉप-स्टार्ट सीज़न रहा है जिसमें उसने चार्ल्सटन में खिताब जीतने से पहले और बछड़े की समस्या के साथ मैड्रिड ओपन को छोड़ देने से पहले घुटने की मामूली सर्जरी की थी, लेकिन ट्यूनीशियाई पेरिस में चरम रूप में थी क्योंकि उसने पहले सेट में आसानी की।

रबात में अपने करियर का पहला एकल खिताब जीतने के बाद ब्रांजेट्टी आत्मविश्वास से भरे कोर्ट फिलिप चैटरियर पर संघर्ष में उतरीं, लेकिन 24 साल की खिलाड़ी की पांच मैचों की हार को खत्म करने की उम्मीदें खत्म हो गईं क्योंकि प्रतियोगिता जारी रही।

महेंद्रगढ़ में आंधी के साथ बारिश: तेज हवा में उखड़े राहगीरों के पांव; भंडारे के तंबू भी उड़े, रात तक चली बूंदाबांदी

एंड्रीवा ने खुद को दुनिया के सामने घोषित किया जब उसने पिछले महीने मैड्रिड में 2021 यूएस ओपन उपविजेता लेलाह फर्नांडीज को 6-3 6-4 से हरा दिया और अंतिम चैंपियन आर्यना सबालेंका से गिरने से पहले बीट्रीज हद्दाद मैया और मैग्डा लिनेट को भी हरा दिया।

रूसी क्वालीफायर ने पूर्व विश्व नंबर 18 एलिसन रिस्के-अमृतराज पर 6-2 6-1 से जीत के साथ मेजर में नई जमीन तोड़ी।

“पिछले साल मैं यहां एक जूनियर के रूप में था और कल्पना नहीं कर सकता था कि मैं यहां महिला टूर्नामेंट खेल सकता हूं, एक प्रमुख पासिंग क्वालिफिकेशन में होने के नाते,” एंड्रीवा ने कहा, जो फ्रांसीसी वाइल्ड कार्ड से रोम की उपविजेता एंहेलिना कलिनिना को हराने के बाद डायने पैरी से मिलती हैं। 6-2 6-3।

“मैं इसे लेकर बहुत उत्साहित हूं,” एंड्रीवा ने कहा। “मैं यहां हर पल का आनंद लेने की कोशिश करता हूं।”

एक और 16 वर्षीय ब्रेंडा फ्रुहविर्टोवा, एक बयान जीत की तलाश में, ऐलेना राइबकिना द्वारा 6-4 6-2 से हार के बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गई क्योंकि विंबलडन चैंपियन ने दूसरे ग्रैंड स्लैम खिताब के लिए अपनी खोज जारी रखी।

अमेरिका की छठी वरीयता प्राप्त कोको गॉफ ने भी धीमी शुरुआत करते हुए स्पेन की रेबेका मासरोवा को 3-6 6-1 6-2 से हराया।

.
Google के सीईओ सुंदर पिचाई ने आईपीएल 2023 जीतने पर चेन्नई सुपर किंग्स को बधाई दी: यहां उन्होंने क्या कहा

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *