मेटा क्वेस्ट VR पर मैसेज ऐप में एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन लाना चाहता है

मेटा (पूर्व में फेसबुक) अब अपने क्वेस्ट वर्चुअल रियलिटी (वीआर) मैसेंजर हेडसेट्स पर एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन (ई2ईई) सुविधाओं का परीक्षण कर रहा है।

नए v40 सॉफ्टवेयर अपडेट के साथ, मेटा मैसेंजर के वन-ऑन-वन ​​संदेशों और VR में कॉल के लिए वैकल्पिक E2EE का परीक्षण कर रहा है।

“अपनी जानकारी को सुरक्षित रखना न केवल वीआर में बल्कि मेटा ऐप्स और प्रौद्योगिकियों में हमारी सर्वोच्च प्राथमिकताओं में से एक है। जब लोग भरोसा करते हैं कि उनकी बातचीत वास्तव में निजी है, तो वे खुद को व्यक्त करने और मजबूत ऑनलाइन कनेक्शन बनाने में सुरक्षित महसूस करते हैं।” मेटा ने सोमवार देर रात एक बयान में कहा।

कंपनी ने v40 अपडेट में अन्य नई सुविधाओं की भी घोषणा की।

यह भी पढ़ें: Microsoft प्रतिभा को बनाए रखने के लिए बढ़ा सकता है वेतन: रिपोर्ट

नई ऐप अनलॉक सुविधा आपको विशिष्ट गेम और ऐप्स को अनलॉक पैटर्न के पीछे रखने में सक्षम बनाती है।

कंपनी ने कहा, “यह किसी भी और सभी मेटा क्वेस्ट उपकरणों के लिए एक महत्वपूर्ण सुरक्षा सुविधा है – और उम्मीद है कि आने वाले महीनों में हम अपने माता-पिता के पर्यवेक्षण उपकरण को शुरू करने के लिए माता-पिता के लिए एक उपयोगी प्रारंभिक बिंदु साबित होंगे।”

एक बार ऐप लॉक हो जाने पर, आपको हर बार जब आप इसे अनलॉक और लॉन्च करना चाहते हैं तो आपको अपना पैटर्न इनपुट करना होगा।

v40 से शुरू करके, आप VR में 3DS-सक्षम क्रेडिट कार्ड से भुगतान करने में सक्षम होंगे, जिसमें 3DS प्राधिकरण चरण भी शामिल है।

हालांकि डेवलपर्स को इन-ऐप खरीदारी के लिए 3DS समर्थन सक्षम करने के लिए ऑप्ट-इन करना होगा। “हम नए लॉजिटेक कीबोर्ड की एक जोड़ी भी जोड़ रहे हैं: लॉजिटेक K375s और लॉजिटेक एमएक्स कीज़,” मेटा ने कहा।

यह भी पढ़ें: ट्विटर बॉट्स ने समझाया: ट्विटर बॉट्स की अनुमति क्यों देता है, एलोन मस्क को समस्या क्यों है और अधिक

एक्सेसिबिलिटी टैब में मेटा क्वेस्ट हेडसेट्स को उन लोगों के लिए अधिक आरामदायक बनाने के लिए नए विकल्पों की एक जोड़ी मिलेगी जो सुनने में कठिन हैं।

वीडियो देखें: एलोन मस्क ने खरीदा ट्विटर: यहां 4 बड़े बदलाव हैं जिनकी आप उम्मीद कर सकते हैं

https://www.youtube.com/watch?v=/j9MT1w1GCb0

“हम एक नया मोनो ऑडियो विकल्प जोड़ रहे हैं जो आपको डिफ़ॉल्ट स्थानिक ऑडियो प्रभाव बनाम अपने हेडसेट (या हेडफोन जैक से) पर बाएं और दाएं दोनों स्पीकर से एक ही ऑडियो सुनने में सक्षम बनाता है,” मेटा ने जोड़ा।

सभी पढ़ें ताजा खबर , आज की ताजा खबर और आईपीएल 2022 लाइव अपडेट यहाँ।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *