मिलिट्री अस्पताल का अकाउंट मैनेजर बता की धोखाधड़ी: मेडिकल मटेरियल के नाम पर लगाई 1.81 लाख की चपत

 

 

हरियाणा के अंबाला में साइबर ठग ऑनलाइन फ्रॉड करने का नया-नया तरीका अपना लोगों को लाखों की चपत लगा रहे हैं। दिन प्रतिदिन ऑनलाइन फ्रॉड की घटनाएं बढ़ती जा रही है। ऐसा ही एक और मामला सामने आया है। अंबाला के मिलिट्री अस्पताल का अकाउंट मैनेजर बता मेडिकल स्टोर संचालक को करीब 1.81 लाख रुपये की चपत लगाई है। बलदेव नगर थाना पुलिस ने केस दर्ज जांच शुरू कर दी है।

गृह मंत्री अनिल विज का राहुल गांधी पर कटाक्ष: बोले-राहुल गांधी डिप्रेशन के शिकार, हमेशा करते हैं नकारात्मक बातें

मेडिकल मटेरियल के नाम पर लगाई चपत

पुलिस को सौंपी शिकायत में बलदेव नगर निवासी विजय कुमार ने बताया कि उसका मेडिकल उपकरणों को बनाने व बेचने का काम है। गत दिवस मिलिट्री अस्पताल अंबाला कैंट के नाम से व्हाट्सएप पर एक क्यूटेशन आई, जिसका करीब 73 हजार 920 रुपये बिल बन रहा था। उसके पास एक कॉल आई, जिसने कहा कि हमारे अकाउंट मैनेजर कॉल करेंगे और वह 5 रुपये की ट्रांजेक्शन करने को कहेंगे। उनके कहे अनुसार उसने 5 रुपये की ट्रांजेक्शन कर दी।

गृह मंत्री अनिल विज का राहुल गांधी पर कटाक्ष: बोले-राहुल गांधी डिप्रेशन के शिकार, हमेशा करते हैं नकारात्मक बातें

बातों में फंसा बार-बार हजारों रुपये की कराई ट्रांजेक्शन

शिकायतकर्ता ने बताया कि ठग ने कल शाम सवा 6 बजे कॉल करके बोला था कि वह 73 हजार 920 रुपये की ऑनलाइन पेमेंट कर रहा है। ठग ने 73 हजार 920 रुपये का स्क्रीन शॉट भी भेज दिया,लेकिन उसके पास पेमेंट नहीं आई। उसने फोन-पे पर करने के लिए बोला तो ठग ने उसके खाते में बैलेंस बताया और पहले 25 हजार फिर 12 हजार और फिर 36 हजार 920 की ट्रांजेक्शन करा ली। इसके बाद फिर ठग की बातों में आकर उसने अपनी पत्नी के खाते से 36 हजार 920 रुपये की पेमेंट कर दी, लेकिन इसके बाद भी रिफंड नहीं हुई। इसके बाद फिर ठग ने 50 हजार और 20 हजार रुपये ट्रांसफर करने की बात कही। उसने ये पैमेंट भी ट्रांसफर कर दी। उसे बाद में पता चला कि ऐसा करके ठग ने उसको 1 लाख 80 हजार 840 रुपये की चपत लगा दी है।

 

खबरें और भी हैं…

.रेवाड़ी के बड़े व्यापारी समेत 4 की मौत: पंजाब में कार-ट्रक की टक्कर से मरने वालों में पत्नी भी, 3 घायल

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *