माइक्रोसॉफ्ट ने एक्टिविज़न के USD 69B बायआउट मामले में FTC के अनुरोध को अस्वीकार करने की अपील की –

 

माइक्रोसॉफ्ट को एक्टिविज़न खरीदने में कठिन समय का सामना करना पड़ रहा है। (रॉयटर्स)

माइक्रोसॉफ्ट ने अपील अदालत से गेमर्स पर प्रभाव को लेकर मुकदमेबाजी असहमति का हवाला देते हुए 69 अरब डॉलर के एक्टिविज़न सौदे को रोकने के एफटीसी के अनुरोध को अस्वीकार करने का आग्रह किया है।

माइक्रोसॉफ्ट ने शुक्रवार को एक अपील अदालत से कभी-कभी तीखी भाषा में आग्रह किया कि वह एक्टिविज़न को खरीदने के 69 अरब डॉलर के सौदे को रोकने के अमेरिकी संघीय व्यापार आयोग (एफटीसी) के अनुरोध को अस्वीकार कर दे।

‘जसप्रीत बुमराह एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें हमने बहुत मिस किया है’: टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे का कहना है कि आगे चलकर कार्यभार प्रबंधन महत्वपूर्ण होगा

एजेंसी ने गुरुवार देर रात 9वें सर्किट कोर्ट ऑफ अपील्स से कहा कि कंपनियों को लेनदेन पूरा करने में देरी करने के लिए कहा जाए, जबकि अदालत ने एफटीसी की व्यापक अपील पर विचार किया। माइक्रोसॉफ्ट ने शुक्रवार को कहा कि एजेंसी संघीय अदालत में फाइल करने में धीमी रही है, और इस प्रकार खेल में इतनी देर से देरी के लिए दबाव डालना अनुचित था।

कंपनी ने लिखा, “न्यायालय को एफटीसी की मुकदमेबाजी की खेल कौशल को आपातकालीन स्थिति के रूप में समझने की गलती नहीं करनी चाहिए, जो सामान्य अपीलीय प्रक्रिया से इस न्यायालय के विचलन के योग्य है।”

माइक्रोसॉफ्ट ने एफटीसी के इस दावे पर भी आपत्ति जताई कि सैन फ्रांसिस्को में न्यायाधीश जैकलीन स्कॉट कॉर्ली ने इस सौदे से असहमत होकर अपने फैसले में गलती की, इससे कंसोल का उपयोग करने वाले गेमर्स को नुकसान होगा। माइक्रोसॉफ्ट ने कहा, ”जिला अदालत द्वारा मुकदमे के दौरान एफटीसी के प्राथमिक दावे पर विचार करने से पता चलता है कि अदालत ने कानून का गलत इस्तेमाल नहीं किया है।”

हिसार में 4 नशा तस्करों को 10-10 साल कैद: कोर्ट ने 6 लाख रुपए जुर्माना किया; नशे की 45 हजार गोलियां मिली थी

एफटीसी ने तर्क दिया था कि माइक्रोसॉफ्ट को अपने Xbox और सब्सक्रिप्शन सेवा के लिए अब तक का सबसे अधिक बिकने वाला गेम “कॉल ऑफ़ ड्यूटी” जैसे एक्टिविज़न गेम को जमा करने के लिए प्रोत्साहन मिलेगा, जिससे सोनी जैसे प्रतिद्वंद्वियों को नुकसान होगा, जो PlayStation कंसोल बेचता है, और अंततः गेमर्स

कानूनी विशेषज्ञों ने कहा है कि कॉर्ली के फैसले को पलटने के लिए अपील अदालत को मनाने में एजेंसी को कड़ी लड़ाई का सामना करना पड़ा।

 

इस सौदे को ब्रिटेन में भी मंजूरी नहीं मिली है, जहां प्रतिस्पर्धा और बाजार प्राधिकरण को एजेंसी की अविश्वास संबंधी चिंताओं को हल करने की उम्मीद करने वाली कंपनियों से “विस्तृत और जटिल” प्रस्ताव प्राप्त हुए थे। एंटीट्रस्ट नियामक ने निर्णय के लिए 29 अगस्त की समय सीमा तय की।

यह लड़ाई दूसरी बार थी जब बिडेन प्रशासन के दौरान एफटीसी ने एक बिग टेक फर्म को एक कंटेंट कंपनी खरीदने से रोकने की मांग की थी, और दूसरी बार यह अदालत में हार गई थी। पहला था मेटा द्वारा आभासी वास्तविकता सामग्री निर्माता विदिन अनलिमिटेड की खरीदारी।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *