मस्क की टेस्ला अपने 12,000 सुपरचार्जर्स को फोर्ड मोटर एक्सेस देती है

 

10 मई, 2023 को वेस्टलेक, कैलिफोर्निया में एक टेस्ला ऑटो शुल्क। फोर्ड मोटर कंपनी के सभी वर्तमान और भविष्य के इलेक्ट्रिक वाहनों की 2024 से शुरू होने वाली लगभग 12,000 टेस्ला सुपरचार्जर स्टेशनों तक पहुंच होगी। (एपी फोटो)

फोर्ड के सीईओ जिम फार्ले और टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क ने गुरुवार को “ट्विटर स्पेस” ऑडियो चैट के दौरान समझौते की घोषणा की

फोर्ड मोटर कंपनी के सभी वर्तमान और भविष्य के इलेक्ट्रिक वाहनों की अगले वसंत से अमेरिका और कनाडा में लगभग 12,000 टेस्ला सुपरचार्जर स्टेशनों तक पहुंच होगी।

फोर्ड के सीईओ जिम फार्ले और टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क ने गुरुवार को “ट्विटर स्पेस” ऑडियो चैट के दौरान समझौते की घोषणा की

कुरुक्षेत्र पुलिस सुलझा नहीं पाई नाबालिग की मौत की गुत्थी: साल पहले बर्थडे पार्टी में हुई थी संदिग्ध मौत; IG ने SIT गठित कार्रवाई के दिए निर्देश

“हमें लगता है कि यह हमारे उद्योग और सभी इलेक्ट्रिक ग्राहकों के लिए एक बड़ा कदम है,” फार्ले ने कहा।

मस्क ने कहा कि वह नहीं चाहते थे कि टेस्ला का नेटवर्क एक “दीवारों से घिरा बगीचा” हो और वह इसका उपयोग टिकाऊ परिवहन का समर्थन करने के लिए करना चाहता है।

मस्क ने कहा, “हमारा इरादा फोर्ड का समर्थन करने के लिए हर संभव प्रयास करना है और फोर्ड को टेस्ला सुपरचार्जर्स के समान स्तर पर लाना है।”

फ़ार्ले ने कहा कि फोर्ड के मालिकों के लिए एक लागत होगी, शायद एक मासिक सदस्यता, लेकिन उन्होंने विवरण नहीं दिया। फोर्ड और टेस्ला के बीच किसी भी वित्तीय व्यवस्था का विवरण घोषित नहीं किया गया था।

सबसे पहले, फोर्ड के मौजूदा इलेक्ट्रिक वाहनों को टेस्ला स्टेशनों में हुक करने के लिए एडाप्टर की आवश्यकता होगी, जिनके पास अपना स्वयं का कनेक्टर है। लेकिन फोर्ड 2025 में शुरू होने वाली अपनी दूसरी पीढ़ी के ईवीएस के साथ टेस्ला के उत्तरी अमेरिकी चार्जिंग स्टैंडर्ड कनेक्टर पर स्विच करेगी, फार्ले ने कहा।

बुटाना ब्रांच नहर में नहाने के लिए नहर में उतरा युवक डूबा कई घंटों की मशक्कत के बाद भी ग्रामीणों को नहीं मिला अंकित

फोर्ड ने कहा कि टेस्ला का कनेक्टर अन्य वाहन निर्माताओं द्वारा उपयोग किए जाने वाले कनेक्टर की तुलना में छोटा और हल्का है।

फ़ार्ले ने कहा कि टेस्ला के सुपरचार्जर्स के पास शानदार स्थान हैं।

“हम स्थानों से प्यार करते हैं। हम विश्वसनीयता से प्यार करते हैं,” उन्होंने कहा। उन्होंने कहा कि वे फोर्ड के अपने ब्लू ओवल चार्जिंग नेटवर्क में शामिल होंगे, जिसमें लगभग 10,000 फास्ट-चार्जिंग स्टेशन हैं।

मस्क ने कहा कि फोर्ड ईवी के मालिक फोर्ड के ऐप के साथ टेस्ला चार्जर्स को मूल रूप से एक्सेस करने में सक्षम होंगे।

यूएस में टेस्ला के लगभग 17,000 सुपरचार्जर स्टेशन हैं, ऊर्जा विभाग के अनुसार, यूएस में लगभग 54,000 सार्वजनिक चार्जिंग स्टेशन हैं, लेकिन कई टेस्ला स्टेशनों की तुलना में बहुत धीमी गति से चार्ज होते हैं।

फोर्ड-टेस्ला सौदा टेस्ला के चार्जिंग नेटवर्क का हिस्सा सभी ईवी के लिए खोलने की योजना से अलग है।

व्हाइट हाउस ने फरवरी में घोषणा की थी कि टेस्ला के सुपरचार्जर और डेस्टिनेशन चार्जर नेटवर्क से कम से कम 7,500 चार्जर 2024 के अंत तक गैर-टेस्ला इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए उपलब्ध होंगे।

जींद में MLA मिड्‌ढा ने ली अफसरों की क्लास: रोड निर्माण में गड़बड़ी पर जांच कमेटी गठित; 10 दिन में मांगी रिपोर्ट

मस्क के बीच की बातचीत, जिसने पिछली बार 44 बिलियन डॉलर में ट्विटर खरीदा था, और फ़ार्ले बिना किसी शर्मनाक तकनीकी गड़बड़ी के सामने आए, जिसने फ्लोरिडा सरकार को परेशान कर दिया। रॉन डीसांटिस ने बुधवार को घोषणा की कि वह राष्ट्रपति पद के लिए दौड़ रहे हैं।

मस्क के साथ, डेसेंटिस ने यह खबर जारी की कि वह रिपब्लिकन नामांकन की तलाश करेंगे, लेकिन चैट में लगभग आधे घंटे की देरी हुई। कस्तूरी ने इसे सर्वरों के तनाव पर दोष दिया क्योंकि बहुत से लोग सुनने की कोशिश कर रहे थे।

फ़ार्ले-मस्क चैट में डेसेंटिस की तुलना में बहुत कम दर्शक थे, शुरुआत में लगभग 18,000 श्रोता थे।

DeSantis चैट पर संख्या 420,000 पर सबसे ऊपर है, जो उन लाखों लोगों से दूर है जिन्होंने टीवी पर राष्ट्रपति की घोषणाओं को देखा है। समस्याओं के ठीक होने के बाद, दर्शकों की संख्या 500,000 से कम रही।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *