बुटाना ब्रांच नहर में नहाने के लिए नहर में उतरा युवक डूबा कई घंटों की मशक्कत के बाद भी ग्रामीणों को नहीं मिला अंकित

एस• के• मित्तल 
सफीदों,       बुटाना ब्रांच नहर में उपमंडल के गांव ऐंचरा कलां का एक युवक वीरवार को डूब गया। डूबने वाले युवक की पहचान गांव ऐंचरा कलां निवासी अंकित (18) के रूप में हुई है। मामले की सूचना पुलिस व प्रशासन को दी गई। ग्रामीणों का आरोप था कि इस मामले में प्रशासन व पुलिस उनकी कोई मदद नहीं कर रहा है।
मिली जानकारी के अनुसार उपमंडल के गांव ऐंचरा कलां का युवक अंकित वीरवार सुबह करीब सवा 11 बजे अपने दो दोस्तों के साथ नहाने के लिए नहर में उतरा था। एक बार तो उन्होंने नहर को पार कर लिया लेकिन उसके बाद फिर से वे नहर में कूद गए। उसके दो दोस्त तो तैरते रहे लेकिन अंकित कुछ ही पलों में पानी के आगोश में समा गया। उसके साथ कूदे दो दोस्तों ने देखा कि अंकित कहीं पर दिखाई नहीं पड़ रहा है। उन दोनों ने पानी के अंदर अंकित को काफी तलाशा लेकिन पानी के अधिक बहाव के आगे वे भी बेबस हो गए और किसी तरह नहर से बाहर निकले तथा मामले की सूचना उसके परिजनों व ग्रामीणों को दी। सूचना पाकर परिवार व गांव के काफी तादाद में लोग नहर पर पहुंच गए। वहीं जो लोग तैरना जानते थे वे अंकित की तलाश के लिए नहर में कूदे और गांव भंभेवा तक उसकी तलाश की लेकिन उसका कोई सुराग हाथ नहीं लगा।
ग्रामीणों ने इसकी सूचना पास लगती सरफाबाद चौंकी पुलिस को दी। जिस पर वहां की पुलिस ने कहा कि यह मामला उरलाना चौंकी का है। उसके बाद ग्रामीणों ने इसकी सूचना उरलाना चौंकी पुलिस को दी। ग्रामीणों का आरोप था कि सफीदों पुलिस व उरलाना चौंकी से कोई भी पुलिसकर्मी कई घंटों बाद तक भी घटनास्थल पर नहीं पहुंचा। इसके अलावा उन्होंने इसकी सूचना सफीदों प्रशासन को भी दी लेकिन सफीदों प्रशासन की ओर से भी उन्हे कोई सहायता प्राप्त नहीं हुई है। ग्रामीणों की मांग थी कि नहर का पानी कम किया जाए ताकि अंकित को ढूंढा जा सके। उनका कहना था कि प्रशासन से मिलने के बाद और कई घंटे बीत जाने के बाद भी नहर में एक ईंच पानी भी कम नहीं हुआ। अंकित के बड़े भाई दीपक ने बताया कि उन्हे अंकित के नहर पर जाने की कोई सूचना नहीं थी। अंकित गांव में स्थित एक मोबाइल की दुकान पर काम करता था और वहीं से वह सीधा नहर पर नहाने के लिए आ गया। उसके साथ गए दोनों दोस्तों द्वारा ही उसके बह जाने की सूचना उन्हे दी गई थी।
फतेहाबाद में पत्नी की गर्दन काटी: कुल्हाड़ी से वार किया, गंभीर हालत में अग्रोहा मेडिकल कॉलेज रेफर, घरेलू विवाद में रोज मारता पति

इस मामले में सरफाबाद चौंकी इंचार्ज दिलबाग सिंह का कहना है कि घटनास्थल सफीदों क्षेत्र का नहीं था। युवक जहां पर नहाने के लिए उतरा था वह क्षेत्र पानीपत जिला की उरलाना चौंकी के अधीन आता है। युवक के परिजनों को सूचना के बाद उरलाना चौंकी भेज दिया गया था। सूचना मिलने पर वे भी अपनी टीम के साथ नहर की पटरियों से युवक को ढूंढने में लगे हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!