मरे-सितसिपास बेहद संतुलित, ब्रॉडी ने रूड को चौंका दिया क्योंकि विंबलडन गरमा गया

 

एंडी मरे ने देर रात विंबलडन थ्रिलर में स्टेफानोस त्सित्सिपास को हराने के सेट के भीतर जाकर सेंटर कोर्ट की भीड़ को सकते में डाल दिया, जिससे दिन का समापन हुआ, जिसमें कम-प्रशंसित ब्रिटिश लियाम ब्रॉडी ने गुरुवार को एक बड़ा झटका दिया।

 

Google को पिक्सेल फ़ोनों के लिए अपनी पूर्ण-कस्टम चिप को 2025 तक विलंबित करने की उम्मीद है –

36 वर्षीय दो बार के पूर्व चैंपियन, जो आंशिक रूप से धातु के कूल्हे के जोड़ के साथ खेलते हैं, ने पिछले वर्षों को पीछे छोड़ते हुए 6-7(3) 7-6(2) 6-4 की बढ़त बना ली, जब रात 11 बजे कर्फ्यू लगने के कारण खेल रोक दिया गया था।

कुछ ही खिलाड़ी स्कॉट की तरह नाटक रच सकते हैं और जब वह शानदार गुणवत्ता वाले मैच में पांचवीं वरीयता प्राप्त ग्रीक के साथ आमने-सामने थे, तो फुटबॉल शैली की भीड़ जोर-जोर से चिल्लाने लगी।

चैंपियनशिप के शुरूआती तीन दिनों में काफी खराब प्रदर्शन के बाद, चौथे दिन पहले दौर के 17 मैच अभी भी पूरे होने बाकी थे, बारिश खत्म होते ही टूर्नामेंट में आग लग गई।

स्विस अनुभवी स्टैन वावरिंका, जो मरे की तरह तीन ग्रैंड स्लैम खिताब अपने नाम कर चुके हैं, ने पहले शानदार प्रदर्शन करते हुए 29वीं वरीयता प्राप्त टॉमस मार्टिन एचेवेरी को 6-3, 4-6, 6-4, 6-2 से हराया और तीसरे दौर में मुकाबला तय किया। मौजूदा चैंपियन नोवाक जोकोविच।

महिला खिताब धारक ऐलेना रयबाकिना ने फ्रांस की एलिजे कोर्नेट को 6-2, 7-6(2) से हराकर तीसरे दौर में प्रवेश किया। यूक्रेनएलिना स्वितोलिना ने मां बनने के बाद 28वीं वरीयता प्राप्त एलिस मर्टेंस को हराकर टूर में वापसी का अपना सपना जारी रखा।

थ्रेड्स: मार्क जुकरबर्ग का कहना है कि मेटा के ट्विटर प्रतिद्वंद्वी में तीस मिलियन लोग शामिल हो गए हैं –

लेकिन दिन का अप्रत्याशित लड़का ब्रिटिश वाइल्डकार्ड लियाम ब्रॉडी था जिसने पुरुषों के ड्रा में अब तक का सबसे बड़ा झटका देते हुए नॉर्वे के चौथे वरीय कैस्पर रूड को पांच सेटों में बाहर कर दिया।

विश्व में 142वें स्थान पर रहे बाएं हाथ के खिलाड़ी ब्रॉडी ने सेंटर कोर्ट की भीड़ के सामने रूड को 6-4, 3-6, 4-6, 6-3, 6-0 से हराकर दोपहर को शानदार प्रदर्शन किया।

रूड पिछले महीने रोलैंड गैरोस सहित पिछले पांच ग्रैंड स्लैम फाइनल में से तीन में पहुंचे थे, जबकि ब्रॉडी के 10 साल के पेशेवर करियर ने उन्हें कभी भी शीर्ष 100 में जगह बनाते नहीं देखा था।

चार करीबी मुकाबलों के बाद, अनियमित सेटों के बाद, रूड, जिन्होंने फ्रेंच ओपन के फाइनल में पहुंचने के बाद से तीन सप्ताह टेनिस से दूर आराम करते हुए बिताए, ऐसा लग रहा था कि उन्होंने मानसिक रूप से अपना बैग फिर से पैक कर लिया है क्योंकि ब्रॉडी ने एक यादगार जीत के लिए निर्णायक जीत हासिल की।

“विंबलडन में सेंटर कोर्ट पर आना एक बहुत ही भयानक, उत्साहवर्धक अनुभव है। ब्रॉडी ने कोर्ट पर एक साक्षात्कार में कहा, “जब मैं पांच साल का था तब से यह मेरा सपना रहा है।”

वावरिंका शुक्रवार को घास पर पहली बार जोकोविच का सामना करेंगे, जिन्होंने उन्हें हराकर 2015 फ्रेंच ओपन और 2016 यूएस ओपन जीता था, हालांकि वह सर्ब के साथ 26 में से 20 मुकाबलों में हार चुके हैं, जो लगातार पांचवें विंबलडन खिताब के लिए प्रयास कर रहे हैं।

“मुझे लगता है कि मेरे लिए विंबलडन जीतने का कोई अवसर नहीं है। मैं आज फिर जीतकर खुश हूं। यह एक शानदार मैच था. वावरिंका ने कहा, यहां नोवाक के साथ खेलना सम्मान की बात है।

“मैं अपने करियर में विंबलडन में ग्रैंड स्लैम में उनके साथ खेलने की कमी महसूस कर रहा था। उम्मीद है कि मैं प्रतिस्पर्धी मैच खेल सकूंगा, लेकिन अगर आप हाल के नतीजों को देखें तो मेरी कोई संभावना नहीं है।”

ट्विटर ने बौद्धिक संपदा संबंधी चिंताओं का हवाला देते हुए मेटा ओवर थ्रेड्स के खिलाफ मुकदमा चलाने की धमकी दी – न्यूज18

अवशोषित द्वंद्व

लॉजिक ने सुझाव दिया कि मरे त्सित्सिपास के खिलाफ एक भारी अंडर-डॉग होंगे, जो 2019 में करियर-सेविंग हिप रिसर्फेसिंग सर्जरी के बाद से अपनी पूर्व ऊंचाइयों तक पहुंचने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

लेकिन शानदार त्सित्सिपास के खिलाफ कड़ी शुरुआत में हारने के बाद उन्होंने टेनिस में नयापन ला दिया, कुछ लोगों ने सोचा कि वह अभी भी मैच को बराबर करने और फिर तीसरा सेट जीतने में सक्षम हैं।

हालाँकि, भीड़ ने अपना सिर अपने हाथों में ले लिया था, जैसे ही मरे के दूसरे सेट पॉइंट पर तीसरे में 5-4 पर वह अपनी कमर को पकड़कर जमीन पर गिर गया, जाहिर तौर पर पीड़ा में था।

हालाँकि, वह अपने पैरों पर वापस खड़ा हो गया और सेट जीत लिया और शुक्रवार को सेंटर कोर्ट पर एक मनोरंजक द्वंद्व जारी रहेगा, हालाँकि वह कितना मोबाइल होगा यह कोई नहीं जानता।

सर्बिया के लास्लो जेरे को विजेता का इंतजार है।

मंगलवार को लगभग बारिश और बुधवार की बारिश के कारण दुनिया के पूर्व नंबर दो खिलाड़ी एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने चौथे दिन गुस्से में अपनी पहली ही गेंद को हिट कर दिया, लेकिन 6-4 7-6(4) 7-6(5) से जीत के साथ खोए हुए समय की भरपाई की। डच क्वालीफायर गिज्स ब्रौवर।

रयबाकिना पूरी दुनिया में एक मौजूदा चैंपियन की तलाश में थी क्योंकि उसने कॉर्नेट के खिलाफ 26 मिनट के पहले सेट में मनोरंजन के लिए विजेताओं को स्वाइप कर दिया था, लेकिन उसका खेल तेजी से ठंडा हो गया और उसे 82 मिनट के दूसरे सेट में जीवित रहने से राहत मिली।

उनका अगला मुकाबला ब्रिटेन की केटी बोल्टर से होगा जिन्होंने विक्टोरिया टोमोवा पर तीन सेट की जीत के साथ महिलाओं के ड्रा में घरेलू देश की रुचि बरकरार रखी।

पांचवीं वरीयता प्राप्त फ्रांसीसी महिला कैरोलिन गार्सिया भी तीसरे दौर में पहुंच गईं, क्योंकि उन्होंने तीसरे सेट के टाईब्रेक की बदौलत 2021 यूएस ओपन उपविजेता लेयला फर्नांडीज को हराया।

पेड़ लगाने से लोगों को मिलता है नया जीवन: एसडीएम सत्यवान मान राजकीय संस्कृति मॉडल सीनियर सैकेंडरी स्कूल में एसडीएम ने किया पौधारोपण

स्विस 14वीं वरीयता प्राप्त बेलिंडा बेनसिक को भी अमेरिकी डेनिएल कोलिन्स से बचने के लिए तीसरे सेट में टाईब्रेक की जरूरत थी, लेकिन संयुक्त राज्य अमेरिका की चौथी वरीयता प्राप्त जेसिका पेगुला स्पेन की क्रिस्टीना बुक्सा के लिए बहुत अच्छी साबित हुई।

पूर्व सेमीफाइनलिस्ट ने मर्टेंस के खिलाफ उतार-चढ़ाव भरे मुकाबले में 6-1, 1-6, 6-1 से जीत हासिल की और अब उनका सामना उभरती हुई अमेरिकी सोफिया केनिन से होगा, जब पूर्व प्रमुख चैंपियन ने चीन की वांग ज़िन्यू को आसानी से हरा दिया।

पूर्व पुरुष उपविजेता माटेओ बेरेटिनी उन लोगों में शामिल थे जो देर से दूसरे दौर में पहुंचे, उन्होंने पहले दौर में साथी इतालवी लोरेंजो सोनेगो पर 6-7(5) 6-3 7-6(7) 6-3 से जीत दर्ज की। मैच जो तीन दिनों तक चला।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *