थ्रेड्स: मार्क जुकरबर्ग का कहना है कि मेटा के ट्विटर प्रतिद्वंद्वी में तीस मिलियन लोग शामिल हो गए हैं –

 

लाखों लोगों ने तुरंत साइन अप कर लिया है मेटा का नया ऐप, थ्रेड्सक्योंकि इसका लक्ष्य ट्विटर के साथ प्रतिस्पर्धा करना है – एक संकेत है कि उपयोगकर्ता सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के विकल्प की तलाश कर रहे हैं, जिसमें एलोन मस्क द्वारा इसे खरीदने के बाद से कई अलोकप्रिय बदलाव हुए हैं।

ट्विटर ने बौद्धिक संपदा संबंधी चिंताओं का हवाला देते हुए मेटा ओवर थ्रेड्स के खिलाफ मुकदमा चलाने की धमकी दी – न्यूज18

मेटा प्लेटफॉर्म के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने गुरुवार को कहा कि 30 मिलियन लोगों ने ऐप के लिए पंजीकरण कराया था, जिसमें बुधवार को लॉन्च के पहले सात घंटों में अमेरिका और ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा और जापान सहित 100 से अधिक अन्य देशों में 10 मिलियन लोग शामिल थे।

थ्रेड्स को मेटा के फोटो-शेयरिंग ऐप इंस्टाग्राम के टेक्स्ट-आधारित संस्करण के रूप में पेश किया गया है, कंपनी का कहना है कि यह “वास्तविक समय के अपडेट और सार्वजनिक वार्तालापों के लिए एक नया, अलग स्थान” प्रदान करता है।

इंस्टाग्राम उपयोगकर्ता अपने मौजूदा उपयोगकर्ता नाम के साथ लॉग इन कर सकते हैं और नए ऐप पर उन्हीं खातों का अनुसरण कर सकते हैं, जिससे थ्रेड्स उपयोगकर्ताओं को रेडीमेड ऑडियंस और ब्लूस्की और मास्टोडन जैसे अन्य ट्विटर चैलेंजर्स पर बढ़त मिलती है।

यमुनानगर में मार्केट कमेटी कर्मी 30 हजार लेते गिरफ्तार: ACB ने आढ़ती की शिकायत पर की कार्रवाई; लाइसेंस रिन्यू करने को ली रिश्वत

24 वर्षीय शोधकर्ता जावी डी एंड्रियास ने कहा, “मुझे लगता है कि मैं बस देखूंगा – मैं थोड़ी देर के लिए ट्विटर पर रहूंगा और फिर अगर हर कोई वहां (थ्रेड्स पर) चला जाता है, तो मैं शायद चला जाऊंगा।” लंडन।

उन्होंने कहा कि इंस्टाग्राम “वास्तव में कुछ भी नहीं बदलने के मामले में थोड़ा अधिक विश्वसनीय लगता है।”

थ्रेड्स उपयोगकर्ताओं के बीच एक नए सोशल मीडिया ऐप पर नई शुरुआत करने के अवसर को लेकर काफी उत्साह था, जिससे थ्रेड्स को “स्कूल का पहला दिन” जैसा माहौल मिला।

शुरुआती गोद लेने वालों में शेफ गॉर्डन रामसे, पॉप स्टार शकीरा और अभिनेता जैक ब्लैक के साथ-साथ एयरबीएनबी, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स, नेटफ्लिक्स, वोग पत्रिका और अन्य मीडिया आउटलेट जैसी हस्तियां शामिल थीं।

कुछ गड़बड़ियाँ भी थीं, कालानुक्रमिक फ़ीड की कमी के बारे में झुंझलाहट और गायब सुविधाओं के बारे में शिकायतें – यह सवाल उठा रही थीं कि क्या शुरुआती दिलचस्पी बढ़ने से निरंतर विकास होगा जो ट्विटर के लिए एक सार्थक चुनौती पैदा कर सकता है।

पीपी फोरसाइट के एक प्रौद्योगिकी विश्लेषक पाओलो पेस्काटोर ने कहा, “एक नई सेवा और इस शुरुआती विस्फोट को लेकर उत्साह शायद शांत हो जाएगा।” “लेकिन यह स्पष्ट है कि यह विकल्प यहां रहेगा और सभी को देखते हुए एक योग्य प्रतिद्वंद्वी साबित होगा।” ट्विटर के संकटों के बारे में।”

थ्रेड्स के लिए शुरुआती समस्याओं में जुकरबर्ग की पोस्ट – या थ्रेड्स जैसा कि उन्हें डब किया गया है – कई देशों में लोड नहीं होना शामिल है। लेकिन अन्य उपयोगकर्ताओं के लिए उनके उत्तर सामने आए।

इंस्टाग्राम के सीईओ एडम मोसेरी ने शुरुआती मुद्दों को स्वीकार किया।

मोसेरी ने एक थ्रेड में पोस्ट किया, “असली परीक्षा यह नहीं है कि क्या हम बहुत अधिक प्रचार कर सकते हैं, बल्कि यह है कि आप सभी को ऐप में पर्याप्त मूल्य मिलता है ताकि इसे लंबे समय तक उपयोग करना जारी रखा जा सके।”

उन्होंने कहा, “और बहुत सारी बुनियादी चीजें गायब हैं: खोज, हैशटैग, निम्नलिखित फ़ीड” और प्रत्यक्ष संदेश। “हम इस पर हैं,” लेकिन “इसमें समय लगेगा।”

थ्रेड्स में किसी थ्रेड को लाइक करने, रीपोस्ट करने, रिप्लाई करने या कोट करने के लिए बटन होते हैं और उपयोगकर्ता किसी पोस्ट को मिले लाइक और रिप्लाई की संख्या देखते हैं। पोस्ट 500 अक्षरों तक सीमित हैं, जो कि अधिकांश उपयोगकर्ताओं के लिए ट्विटर की 280-वर्ण सीमा से अधिक है, और इसमें पांच मिनट तक के लिंक, फ़ोटो और वीडियो शामिल हो सकते हैं।

भारी बारिश ने मौसम बनाया खुशगवार नगर में बनी जलभराव की स्थिति किसानों के चेहरों पर देखने को मिली खुशी

कुछ लोगों ने सवाल किया कि क्या ट्विटर और इंस्टाग्राम उपयोगकर्ताओं को मिलाने का कोई मतलब है, जो दो अलग-अलग ऑनलाइन समूह हैं। ट्विटर त्वरित और संक्षिप्त अपडेट के लिए तैयार किया गया है, जबकि इंस्टाग्राम दृष्टिगत रूप से रचनात्मक पोस्ट के लिए सर्वोत्तम है।

पेसकाटोर ने कहा, “कुछ लोग कई और बहुत अच्छे कारणों से इसे इंस्टाग्राम से अलग रखना चाहेंगे।” “यह कुछ ऐसा है जिसे मेटा को संबोधित करना पड़ सकता है, जो इसकी प्रगति को रोक सकता है।”

मेटा की नई पेशकश ने डेटा गोपनीयता संबंधी चिंताओं को भी बढ़ा दिया है। कंपनी ने नियामकीय अनिश्चितता का हवाला देते हुए इसे यूरोपीय संघ में लागू करने पर रोक लगा दी है।

27 देशों वाले यूरोपीय संघ में सख्त डेटा गोपनीयता नियम हैं और यह डिजिटल नियमों के एक नए सेट को लागू करना शुरू करने के लिए तैयार है, जिसका उद्देश्य बिग टेक कंपनियों पर नकेल कसना और उपयोगकर्ताओं की व्यक्तिगत जानकारी के साथ वे क्या कर सकते हैं, इसे सीमित करना है।

ऐप स्टोर पर डेटा गोपनीयता प्रकटीकरण के अनुसार, थ्रेड्स स्वास्थ्य, वित्तीय, संपर्क, ब्राउज़िंग और खोज इतिहास, स्थान डेटा, खरीदारी और “संवेदनशील जानकारी” सहित व्यक्तिगत जानकारी की एक विस्तृत श्रृंखला एकत्र कर सकता है।

जब बेयरस्टो ‘बहुत बहुत स्मार्ट’ थे, मैकुलम की हैट्रिक, पंत का U19 चौंकाने वाला: ‘स्पिरिट ऑफ क्रिकेट’ एशेज गाथा के बाद इसी तरह के रन आउट

थ्रेड्स मस्क के लिए एक नया सिरदर्द बन गया है, जिन्होंने पिछले साल $44 बिलियन में ट्विटर का अधिग्रहण किया था। विश्लेषकों ने कहा कि ट्विटर-शैली की सुविधाओं को इंस्टाग्राम के स्वरूप और अनुभव के साथ जोड़ने से उपयोगकर्ता जुड़ाव बढ़ेगा।

मस्क ने कई बदलाव किए हैं जिससे प्रतिक्रिया शुरू हो गई है, संभावित मूल्यवान डेटा की अनधिकृत स्क्रैपिंग को रोकने के लिए लोगों द्वारा देखे जा सकने वाले ट्वीट्स की संख्या पर नवीनतम दैनिक सीमाएं हैं।

(यह कहानी News18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड समाचार एजेंसी फ़ीड से प्रकाशित हुई है – संबंधी प्रेस)

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *