भिवानी में 2 दिन बंद रहेंगे सभी स्कूल: भारी बारिश की संभावना को देख कर फैसला; कंट्रोल रूम बनाया गया

 

डीसी भिवानी नरेश सेलवाल

हरियाणा के भिवानी में भारी बारिश की चेतावनी को देखते हुए 11 व 12 जुलाई को 2 दिन के लिए जिला में सभी सरकारी व निजी स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया है। डीसी ने आमजन को बारिश के दौरान सावधानी बरतने की सलाह दी है।

नासा टेलीस्कोप ने अब तक के सबसे दूर के ब्लैक होल की खोज की, प्रारंभिक ब्रह्मांड पर प्रकाश डाला – News18

डीसी नरेश नरवाल ने कहा है कि मौसम विभाग द्वारा 11 व 12 जुलाई को भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है। बारिश बारिश होने से बच्चों के सामने विकट स्थिति बन सकती है। इसी के चलते एहतियात के तौर पर जिला के सभी स्कूलों में दो दिन का अवकाश रहेगा। आदेशों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

बारिश के चलते आमजन बरतें सावधानी

डीसी ने भारी बारिश के चलते लोगों से सावधानी बरतने की भी अपील की है। उन्होंने कहा कि नागरिक जल स्रोतों के पास न जाएं। विशेषकर बच्चों को जलभराव वाली जगहों से दूर रखें। इसी प्रकार से बारिश के दौरान वाहन को सावधानी पूर्वक चलाएं। जहां तक संभव हो बहुत अधिक जरूरी कार्य होने पर ही घर से बाहर निकलें। बारिश के दौरान पेड़ों के साथ न खड़े हों, बारिश व तेज हवा में पेड़ों के गिरने की भी आशंका बनी रहती है।

बाढ़ नियंत्रण कंट्रोल रूम स्थापित

मानसून के दौरान जिला में जल भराव/बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिए डीसी नरेश नरवाल ने जिला मुख्यालय पर कंट्रोल रूम स्थापित किया है। नागरिक अत्यधिक जल भराव या बाढ़ की समस्या बनने पर इन कंट्रोल रूम पर सूचना दे सकते हैं। जिला प्रशासन द्वारा तुरंत प्रभाव से सहायता प्रदान की जाएगी। जिला राजस्व अधिकारी को बाढ़ राहत के लिए नोडल ऑफिसर नियुक्त किया है।

जिला राजस्व अधिकारी राजकुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि मानसून के दौरान जिला में यदि कहीं अत्यधिक जल भराव या बाढ़ की समस्या बनती है तो नागरिक 01664 241077, 01664 242172, 01664 243333 पर सूचना दे सकते हैं। उन्होंने बताया कि डीसी नरेश नरवाल के निर्देशानुसार बाढ़ राहत का कार्य तुरंत प्रभाव से किया जाएगा।

 

खबरें और भी हैं…

.

AAP के चंडीगढ़ स्टूडेंट विंग में 5 पदाधिकारी: नवलदीप को CYSS के चेयरमैन और संजीव चौधरी को प्रधान पद का जिम्मा
.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *