भारत में पावरफुल 5जी नेटवर्क कनेक्टिविटी मुहैया कराएगा एयरटेल: सुनील मित्तल

 

नई दिल्ली, 22 जुलाई: भारती एयरटेल के चेयरमैन सुनील मित्तल ने कहा है कि कंपनी 5जी कनेक्टिविटी लाने में सबसे आगे रहेगी। भारत देश की डिजिटल-प्रथम अर्थव्यवस्था का समर्थन करने के लिए एक शक्तिशाली नेटवर्क के साथ। मित्तल की टिप्पणियों का महत्व इसलिए है क्योंकि 5जी स्पेक्ट्रम की नीलामी की उलटी गिनती शुरू हो गई है।

26 जुलाई से शुरू होने वाली नीलामी के दौरान कम से कम 4.3 लाख करोड़ रुपये की कुल 72 गीगाहर्ट्ज़ (गीगाहर्ट्ज़) रेडियो तरंगों को ब्लॉक पर रखा जाएगा। मेगा इवेंट के अग्रदूत के रूप में, दूरसंचार विभाग एक नकली नीलामी आयोजित कर रहा है। (मॉक ड्रिल) शुक्रवार और शनिवार (22 जुलाई और 23 जुलाई) को।

चंडीगढ़ में मोदी के मुखौटे पाकर प्रदर्शन: सोनिया गांधी पर ED की कार्रवाई का विरोध; स्प्रे लेकर भाजपा पर कालिख पोथी

अरबपति गौतम अडानी की प्रमुख अदानी एंटरप्राइज लिमिटेड, रिलायंस जियो, भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया की एक इकाई 5जी स्पेक्ट्रम की नीलामी में भाग लेने के लिए तैयार है। भारत का बाजार 5जी सेवाओं के लिए तैयार है, जो अल्ट्रा-हाई स्पीड (4जी से लगभग 10 गुना तेज) की शुरूआत करेगा और नए जमाने की सेवाएं और बिजनेस मॉडल लाएगा।

भारती एयरटेल की वार्षिक रिपोर्ट 2021-22 में, सुनील मित्तल ने कहा, “हम गर्व से कह सकते हैं कि एयरटेल एक शक्तिशाली नेटवर्क के साथ भारत में 5G कनेक्टिविटी लाने में सबसे आगे होगा जो भारत की डिजिटल-पहली अर्थव्यवस्था का समर्थन करेगा।” मित्तल ने उल्लेख किया कि एयरटेल ने प्रतियोगिता से पहले नेटवर्क का परीक्षण करके 5G में बढ़त हासिल की और 5G क्लाउड गेमिंग अनुभव प्रदर्शित करने और ग्रामीण कनेक्टिविटी के लिए 700 मेगाहर्ट्ज बैंड का सफल परीक्षण करने वाला भारत का पहला ऑपरेटर बन गया।

शेयरधारकों के लिए अपने संदेश में ‘साहस और विश्वास के साथ आगे’ शीर्षक से, मित्तल ने आगे कहा कि डिजिटल सेवाएं, अगले कुछ वर्षों में, संपत्ति के हल्के दृष्टिकोण को बनाए रखते हुए कंपनी के राजस्व में कई अरब डॉलर जोड़ देंगी।

अंबाला में कावंड़ियों को लगा करंट: अंबाला-साहा रोड पर हाईटेंशन तारों की चपेट में आए; PGI चंडीगढ़ रेफर

यह विश्वास एयरटेल के डिजिटल प्रयासों में शुरुआती सफलताओं से पैदा हुआ है, उन्होंने समझाया। मित्तल ने लिखा, नए सीओवीआईडी ​​​​-19 वेरिएंट, भू-राजनीतिक संकट, कमोडिटी की कीमतों में बढ़ोतरी और उच्च मुद्रास्फीति के बीच, वित्तीय वर्ष में भारत वैश्विक अर्थव्यवस्था में एक उज्ज्वल स्थान के रूप में उभरा।

उन्होंने कहा, “हम सभी को एक बड़ा कदम आगे बढ़ाने के लिए तैयार रहना चाहिए और नए तरीके से नए तरीके से आत्मविश्वास के साथ काम करने का साहस रखना चाहिए।” एयरटेल के प्रबंध निदेशक, गोपाल विट्टल ने कहा कि कंपनी 5जी के लिए “पूरी तरह से तैयार” है और इसका मुख्य नेटवर्क, रेडियो नेटवर्क और परिवहन नेटवर्क पूरी तरह से भविष्य में प्रमाणित है।

विट्टल ने कहा, “… हमने उद्योग में पहला परीक्षण करके 5जी के लिए अपनी तत्परता का प्रदर्शन किया, जो उपभोक्ता और औद्योगिक उपयोग दोनों मामलों पर केंद्रित था।”

अंबाला में कावंड़ियों को लगा करंट: अंबाला-साहा रोड पर हाईटेंशन तारों की चपेट में आए; PGI चंडीगढ़ रेफर

.

 

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *