बिजली का करंट लगने से किसान की मौत

एस• के• मित्तल   
सफीदों,        उपमंडल के गांव खेड़ा खेमावती में एक किसान की बिजली का करंट लगने से मौत हो गई। मृत्तक किसान की पहचान सतीश (40) निवासी खेड़ा खेमावती के रूप में हुई है। मिली जानकारी के अनुसार किसान सतीश सुबह अपने खेतों में काम करने के लिए गया था। खेत में काम करते वक्त बिजली आ गई। बिजली आने के बाद वह ट्यूबवैल चलाने के लिए खेत में बने कमरे में चला गया।
जैसे ही उसने ट्यूबवैल चलाने के लिए बटन पर हाथ लगाया तो बिजली के करंट ने उसे पकड़ लिया। कुछ देर सतीश के वापिस ना आने पर आसपास खेत में काम कर रहे अन्य परिजन उसे देख्खने के लिए कमरे में पहुंचे तो पाया कि बिजली के करंट ने सतीश को पकड़ा हुआ है और वह बेसूध अवस्था में पड़ा है। परिवार के लोगों ने उसे किसी तरह से छुडवाया और आानन फानन में उसे सफीदों के नागरिक अस्पताल में लेकर आए। जहां पर डाक्टरों ने उसे मृत्त घोषित कर दिया। मामले की सूचना सफीदों पुलिस को दी गई।
पुलिस ने नागरिक अस्पताल में पहुंचख्कर शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया। किसान सतीश की मौत के बाद परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। परिवार की सारी जिम्मेवारी सतीश के कांधे पर ही थी। वह अपने पीछे पत्नी व 3 लड़के छोड़कर गया है। सतीश की मौत पर गांव में शोक की लहर थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *