बहादुरगढ़ में महिला पुलिस कर्मी की संदिग्ध मौत: मां बोली- सिर में था दर्द, दवा के धोखे में निगला जहरीला पदार्थ

हरियाणा के बहादुरगढ़ में संदिग्ध परिस्थितियों में जहरीला पदार्थ निगलने से एक महिला पुलिस कर्मी की मौत हो गई। पुलिस ने PGI रोहतक में शव के पोस्टमार्टम की कार्रवाई शुरू करा दी है। महिला सिपाही ने दवा के धोखे में जहर निगला या वजह कुछ और रही, ये अभी जांच का विषय है। घरेलू कलह से तंग आकर यह कदम उठाए जाने की चर्चाएं भी जोर पकड़ रही हैं। इसलिए इस दृष्टिकोण से भी पुलिस जांच कर रही है।

रोडवेज में महिला के बैग से कैश-आभूषण चुराए: नारनौल से नांगल चौधरी जाने के लिए बैठी; पास खड़े 4 लोगों पर शक

मृतका की पहचान इंदु के रूप में हुई है। इंदु हरियाणा पुलिस में कांस्टेबल थी। फिलहाल वह बहादुरगढ़ कोर्ट कॉम्प्लेक्स की गार्द में तैनात थी। यहां सदर थाने के साथ परिवार सहित रह रही थी। इंदु का पति संजीत फौज में है। इन दिनों छुट्टी पर आए हुए हैं। मंगलवार की देर शाम को जहरीला पदार्थ निगलने से इंदु की तबीयत बिगड़ गई। परिजनों ने देखा तो उसे संभाला। आनन-फानन एक निजी अस्पताल में ले गए।

इलाज के दौरान तोड़ा दम
जहां गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने रेफर कर दिया। परिजन उसे रोहतक के एक निजी अस्पताल में ले गए। जहां उपचार के दौरान इंदु ने दम तोड़ दिया। सूचना मिलते ही सिटी थाने से पुलिस रोहतक पहुंची और मामले में आवश्यक कार्रवाई शुरू की। बुधवार की दोपहर परिजनों के बयान लेकर पोस्टमार्टम की कार्रवाई शुरू कराई गई।

नारनौल के नितेश यादव ने चमकाया नाम: यूरोप में बैडमिंटन चैंपियनशिप में जीता कांस्य पदक; 8 टीमों ने लिया भाग

मां के बयान पर कार्रवाई कर रही पुलिस
पुलिस के अनुसार, मृतका की मां ने बताया है कि इंदु के सिर में दर्द था। उसने घर में दवा के धोखे में जहरीला पदार्थ निगल लिया। जिस कारण तबीयत बिगड़ने से मौत हो गई। इसी बयान को आधार मानते हुए फिलहाल सिटी पुलिस ने मामले में 174 के तहत कार्रवाई की है। वहीं, चर्चा ये भी है कि इन दिनों इंदु का पति छुट्टी पर आया हुआ था। दोनों में मंगलवार को किसी बात पर कलह हुई थी।

कोर्ट कॉम्प्लेक्स में वर्क सस्पेंड रहा
इसी कलह के बाद इंदु ने यह कदम उठा लिया। हालांकि इस वजह की पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन पुलिस इस दृष्टिकोण से भी मामले में जांच करेगी। इंदु की मौत पर पुलिस अधिकारियों व साथी कर्मचारियों ने दुख जताया है। इस घटना के चलते कोर्ट कॉम्प्लेक्स में वर्क सस्पेंड रहा। सिटी थाना एसएचओ अशोक दहिया कहा कहना है कि हमारी एक लेडीज कांस्टेबल की जहरीले पदार्थ निगलने से मौत हुई है। परिजनों के बयान पर पोस्टमार्टम की कार्रवाई शुरू करा दी है। मामले में जांच की जा रही है। जांच में जो कुछ सामने आता है, उस आधार पर आगामी कार्रवाई होगी।

 

खबरें और भी हैं…

.
वैश्विक स्तर पर एप्पल वेदर ऐप डाउन: यूजर्स आईफोन, मैक सहित डिवाइसेज पर ब्लैंक स्क्रीन की शिकायत करते हैं

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *