बस शुरू करवाने की मांग को लेकर छात्राओं ने किया प्रदर्शन

एस• के• मित्तल 
सफीदों,  सिंघाना गांव में बस सेवा शुरू करवाने की मांग को लेकर सरला महिला कालेज की छात्राओं ने नगर के बस स्टैंड पर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे अजीत पाथरी, मुस्कान, तमन्ना, कोमल, काजल, शहनाज, वंदना, तनु, अनु, मनीषा, अनीशा, शालिनी व तानिया का कहना है कि सिंघाना गांव से सफीदों के लिए बस सुबह 8 बजे व दोपहर अढ़ाई बजे हर रोज जाती थी लेकिन अब इस बस को बंद कर दिया गया है।
जिसके कारण छात्राओं को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बसों के ना चलने के कारण बहुत सारी छात्राएं प्राइवेट व्हीकल से आती है। कई बार तो व्हीकल ना मिलने के कारण लेट कालेज पहुंचती है और उनकी शिक्षा भी प्रभावित हो रही है। छात्राओं ने बताया कि वे इस समस्या को लेकर सफीदों प्रशासन, यातायात प्रबंधक व जीएम रोडवेज को अपनी अर्जी दे चुके है लेकिन किसान आंदोलन का बहाना बनाकर उनकी कोई सुनवाई नहीं की गई।
छात्राओं का कहना था कि वे जान को जोखिम में डालकर शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं और साथ ही उनके पैसे और समय दोनों की बर्बादी हो रही है। सरकार की मुहिम बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ है लेकिन जब बेटी सही समय पर कॉलेज नही पहुंच पाएगी तभी तो वह शिक्षा कर प्राप्त कैसे कर पाएगी। उन्होंने प्रशासन से मांग की कि उनके गांव की बस सेवा तत्काल प्रभाव से शुरू की जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *