बंगाल में लोकसभा चुनाव अकेले लड़ेगी TMC: ममता बोलीं- कांग्रेस ने सीट शेयरिंग का प्रस्ताव ठुकराया

 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो ममता बनर्जी ने 2024 का लोकसभा चुनाव अकेले लड़ने का ऐलान किया है। ममता ने बुधवार को कहा- पश्चिम बंगाल में सीट शेयरिंग को लेकर कांग्रेस ने मेरा प्रस्ताव ठुकराया है। ऐसे में गठबंधन में रहने का कोई मतलब नहीं है। हम बंगाल में अकेले चुनाव लड़ेंगे।

 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बंगाल में कांग्रेस लोकसभा चुनाव के लिए 10-12 सीटों की मांग कर रही है। जबकि, TMC केवल दो सीटें देने पर अड़ी है। यह वे सीटें हैं जिन्हें कांग्रेस ने साल 2019 के लोकसभा चुनाव में जीता था।

TMC, कांग्रेस और बंगाल की लेफ्ट पार्टियां भी I.N.D.I.A का भी हिस्सा हैं। ऐसे में सीट शेयरिंग का मसला उलझा हुआ है। ममता पहले भी कह चुकी हैं कि अगर TMC को तवज्जो नहीं दी जाती है तो प्रदेश की सभी 42 लोकसभा सीटों पर TMC अपने प्रत्याशी उतारेगी और BJP से सीधी टक्कर लेगी।

दो दिन पहले ममता ने कहा था कि TMC के पास BJP से चुनाव में मुकाबला करने की ताकत भी है और जनाधार भी है। उन्होंने कांग्रेस का नाम लिए बिना कहा, लेकिन कुछ लोग सीट शेयरिंग पर हमारी बात सुनना नहीं चाहते हैं। यदि आप (कांग्रेस) BJP से नहीं लड़ना चाहते हैं, तो मत लड़ो। कम से कम हमें (TMC) को सीट दे दो। सीट शेयरिंग में देरी के लिए भी कांग्रेस को ही जिम्मेदार बताया।

हम इसे लगातार अपडेट कर रहे हैं..

 

.पराक्रम दिवस के तौर पर मनाया गया नेताजी सुभाष चंद्र बोस जन्मदिवस सशक्त भारत का सपना नेताजी की कार्यशैली में विद्यमान था: विजयपाल सिंह

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *