फर्नांडो अलोंसो भ्रम के बाद F1 पिटस्टॉप पेनल्टी को स्पष्ट करता है

 

फॉर्मूला वन के अधिकारियों ने शुक्रवार को पुष्टि की कि सऊदी अरब ग्रैंड प्रिक्स में फर्नांडो अलोंसो विवाद के मद्देनजर पेनल्टी पिटस्टॉप्स के दौरान टीमें अब अपनी कारों को जैक से नहीं छू सकती हैं।

एस्टन मार्टिन के ड्राइवर अलोंसो को जेद्दा में शुरुआती ग्रिड पर एक त्रुटि के लिए पांच-सेकंड का दंड दिया गया था और फिर इसे ठीक से सेवा देने में विफल रहने के लिए – पांच सेकंड उठने से पहले रियर जैक उनकी कार के संपर्क में था।

फर्नांडो अलोंसो भ्रम के बाद F1 पिटस्टॉप पेनल्टी को स्पष्ट करता है

अतिरिक्त पेनल्टी में दो बार के विश्व चैंपियन को तीसरे से चौथे स्थान पर गिरा दिया गया था, लेकिन बाद में एस्टन मार्टिन ने सफलतापूर्वक इसके खिलाफ अपील की, अलोंसो को पोडियम पर वापस लाने के बाद स्टीवर्ड्स ने निर्णय पर वापस आ गए।

पेनल्टी पिटस्टॉप्स के दौरान टीमों को कारों पर काम करने से प्रतिबंधित करने के साथ, शासी FIA ने मामले को स्पष्ट करने का निर्देश जारी किया।

एफआईए ने कहा, “स्पष्टता के लिए और अगली सूचना तक, इस संदर्भ में इस तरह के किसी भी दंड के दौरान कार या ड्राइवर को हाथ, उपकरण या उपकरण (आगे और पीछे के जैक सहित) से शारीरिक रूप से छूना, सभी को काम माना जाएगा।”

एस्टेबन ओकन और अलोंसो को सीजन की पहली दो रेसों में अपने अंकों से चूकने के लिए दंडित किए जाने के बाद यह निर्देश रविवार के ऑस्ट्रेलियाई ग्रैंड प्रिक्स के लिए अल्बर्ट पार्क में ग्रिड स्लॉट को चौड़ा करने के एफआईए के फैसले का अनुसरण करता है।

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *