प्रेमी जोड़े ने जाली कागजातों से मांगी सुरक्षा: बोले- रतिया के मंदिर में प्रेम विवाह किया, अब जान को खतरा; वकील भी फंसा

 

हरियाणा के फतेहाबाद में एक प्रेमी जोड़े ने कोर्ट में जाली आधार कार्ड और मैरिज सर्टिफिकेट के बल पर पुलिस सुरक्षा की मांग की। इस जालसाजी का खुलासा तब हुआ, जबकि पुलिस ने जमा करवाए गए आधार कार्डों में अलग-अलग पता और फोटो मिले। पुलिस ने अब युवक सतपाल, लड़की संदीप कौर और हिसार के वकील विशु के खिलाफ धारा 420, 465, 468, 471 एवं 120 बी के तहत मामला दर्ज कर लिया है। गिरफ्तारी नहीं हुई है।

निजीकरण के विरोध में रोडवेज कर्मी: यूनियनें आई एकसाथ, प्रदेशभर में 4 को दोपहर 10 से 12 बजे तक करेंगे प्रदर्शन

जानकारी के अनुसार सतपाल और संदीप कौर ने जिला सत्र न्यायालय में याचिका दायर कर बताया कि उन्होंने भूना के एक मंदिर में प्रेम विवाह कर लिया है। उन्हें अब जान का खतरा है, ऐसे में उन्हें पुलिस सुरक्षा दी जाए। उन्होंने याचिका में अपने आधार कार्ड और विवाह प्रमाण पत्र की कॉपी भी लगाई। कोर्ट ने दोनों को एसपी के समक्ष पेश होने को कहा।

बाद में जब पुलिस में संयुक्त बयान रिकॉर्ड करवाते समय आधार कार्ड दिया गया तो वह, अदालत में दिए आधार कार्ड से अलग पाया गया। दोनों आधार कार्ड के पते और फोटो अलग मिले। अब पुलिस को मैरिज सर्टिफिकेट भी फर्जी होने का अंदेशा है। पुलिस ने प्रेमी-प्रेमिका के अलावा वकील के खिलाफ भी मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

करनाल विजिलेंस ने रिश्तव लेते दो को किया गिरफ्तार: लोन पास करने के नाम मांगी थी 4 लाख रिश्वत, एक कच्चा कर्मचारी तो दूसरा असिस्टेंट अकाउंट ऑफिसर

शहर थाना प्रभारी जगदीश कुमार ने बताया कि कोर्ट ने मामले की जांच के आदेश दिए थे। उसी के आधार पर पर केस दर्ज किया गया है। उनके पास अभी जो दस्तावेज आए हैं उनकी बारीकी से जांच की जा रही है। मैरिज सर्टिफिकेट का भी रतिया के मंदिर से रिकॉर्ड मिलान करा कराया जा रहा है।

 

खबरें और भी हैं…

.
पति की मौत, कंकाल बनता देखती रही पत्नी: सोनीपत में बदबू उठने पर पहुंची पुलिस को मिला वृद्ध का शव; भूख-प्यास से पत्नी मिली बेसुध

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *