प्रदेश की गौशालाओं को बांटी जा रही है 40 करोड़ की ग्रांट: श्रवण गर्ग कहा: 13 जनवरी को सफीदों में बांटी जाएगी क्षेत्र की गौशालाओं को ग्रांटे

एस• के• मित्तल 
सफीदों,  हरियाणा गौसेवा आयोग के चेयरमैन श्रवण कुमार गर्ग ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि प्रदेश की तमाम गौशालाओं को 40 करोड़ रूपए की ग्रांट बांटी जा रही है। यह ग्रांट गौशालाआऔं में गौवंश की संख्या के हिसाब से दी जा रही है। इससे पूर्व पिछले वर्ष मई महीने में भी गौशालाओं को 40 करोड़ की ग्रांट प्रदान की जा चुकी है।
उन्होंने कहा कि हरियाणा के गौ भक्त मुख्यमंत्री द्वारा प्रदेश में गौ कल्याण, गौ संवर्धन, गाय माता की रक्षा के लिए बजट में बढ़ोतरी की गई थी। उसी बढ़ाए गए बजट का ही परिणाम है कि गौशाला को भारी ग्रांटे मिल रहीं हैं और गौशालाएं स्वावलंबी बन रही हैं। सरकार के द्वारा प्रदान की जा रही भारी भरकम ग्रांटे दिए जाने से गौभक्तों एवं गौशाला संचालकों में भारी खुशी की लहर है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा गौशालाओं को ग्रांट दिया जाना गौ संवर्धन में एक मिल के पत्थर के समान है। उन्होंने कहा कि हरियाणा की यह पहली सरकार है जो गौसेवा की ओर अग्रसर है और अधिक से अधिक ग्रांट प्रदान की जा रही है।
इससे पूर्व की सरकारें गौसेवा व संवर्धन की बातें तो करती थी लेकिन धरातल पर कुछ भी नहीं होता था लेकिन मनोहर लाल सरकार ने गौसेवा के क्षेत्र में वास्तव में काम करके दिखाया है और सरकार के प्रयासों से प्रदेश की गौशालाओं की स्थिति सुधरी है। उन्होंने कहा कि सरकार व आयोग मिलकर बेसहारा गौवंश के लिए बेहतरीन योजना बना रही है और इस प्रकार की योजना का जल्द क्रियान्वयन होगा कि सड़कों पर कोई भी बेसहारा गौवंश नहीं दिखेगा। इसके अलावा प्रदेश में नई गौशालाओं का भी पंचायतों से प्राप्त प्रस्तावों के आधार पर निर्माण करवाया जाएगा। उन्होंने बताया कि आगामी 13 जनवरी को प्रात: 10 बजे सफीदों विधानसभा की सभी गौशालाओं को सफीदों के जींद रोड़ स्थित श्री गौशाला प्रांगण में ग्रांटे वितरित की जाएंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *