गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर एसडीएम ने ली अधिकारियों की बैठक अधिकारी एवं कर्मचारी अपनी ड्यूटी निष्ठापूर्वक निभाएं: मनीष फोगाट

एस• के• मित्तल 
सफीदों,  26 जनवरी को उपमंडल स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह के आयोजन को लेकर एसडीएम मनीष कुमार फोगाट ने सोमवार को लघु सचिवालय में अधिकारियों की बैठक ली। एसडीएम मनीष कुमार फोगाट ने कहा कि यह कार्यक्रम 26 जनवरी को रामलीला ग्राउंड में आयोजित होगा। एसडीएम ने अधिकारियों को गणतंत्र दिवस समारोह भव्य व गरिमापूर्ण मनाने के लिए सभी प्रबंध समय पर मुकम्मल करने के निर्देश दिए।
समारोह के लिए सभी अधिकारी एवं कर्मचारी अपनी ड्यूटी निष्ठापूर्वक निभाएं। एसडीएम ने कहा कि समारोह में पुलिस, एनसीसी कैडेट्स, कॉलेज, आईटीआई एवं एवं स्काउटस की टुकड़ि़यों को परेड में शामिल किया जाए और उनकी रिहर्सल पुलिस सहायक अधीक्षक द्वारा नियुक्त परेड कमांडर की देखरेख में होनी चाहिए। इसके लिए समारोह में लोगों को सरकारी योजनाओं एवं जन कल्याणकारी कार्यक्रमों की जानकारी उपलब्ध करवाने के लिए वन विभाग, कृषि विभाग, पब्लिक हेल्थ, स्वास्थ्य विभाग, बाल विकास विभाग व शिक्षा विभाग की झांकियां निकाली जाएगी। कार्यक्रमों के आयोजन को लेकर 20 व 22 को रिहर्सल होगी तथा 24 तारीख को फाइनल रिहर्सल होगी।
एसडीएम ने सांस्कृतिक कार्यक्रम की टीमों के चयन के लिए भी तहसीलदार, बीईओ तथा प्रिंसिपल इत्यादि अधिकारियों की जिम्मेदारी लगाई। एसडीएम फौगाट ने नगर परिषद के अधिकारियों को शहर में स्थापित देशभक्ति की सभी प्रतिमाओं एवं महाराजा जस्सा सिंह आहलूवालिया की तस्वीर की साफ सफाई, रंग रोगन तथा शहर में झंडे लगवाने की जिम्मेदारी लगाई। समारोह स्थल पर आवश्यक प्रबंधों पर विचार-विमर्श करते हुए एसडीएम ने कहा कि 24 तथा 26 जनवरी को जन सुविधाओं के मद्देनजर बिजली, पेयजल, एंबुलेंस, फायर ब्रिगेड व जनरेटर की उचित व्यवस्था होनी चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि स्वतंत्रता सेनानियों व अन्य विशिष्ट व्यक्तियों के बैठने की अलग-अलग व्यवस्था बनाई जाए। इस अवसर पर नायब तहसीलदार सफीदों रासविंदर, नायब तहसीलदार पिल्लूखेड़ा लोकेश शर्मा, एसएचओ सफीदों ईश्वर सिंह, सिंचाई विभाग एसडीओ विजेंद्र सिंह बुरा सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *