प्रतिभा को विकसित करने में संगीत का अहम रोल: डा. तनाशा हुड्डा\ कालेज एकल, युगल व लोकगीत गायन प्रतियोगिता आयोजित

एस• के• मित्तल 
सफीदों,        राजकीय महाविद्यालय सफीदों में म्यूजिक क्लब सोसाइटी एवं परफॉर्मिंग आर्ट्स के संयुक्त तत्वाधान में एकल गीत गायन, युगल गीत गायन, लोकगीत गायन, नृत्य एवं उत्तम वेशभूषा प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता राजकीय महाविद्यालय की प्राचार्या डा. तनाशा हुड्डा ने की। कार्यक्रम का मंच संचालन रुचि भारद्वाज व संयोजन डा. अंजू रानी शर्मा ने किया।
प्रतियोगिता के प्रमुख संचालक दीपक, उपसंचालक सरिता, ट्रैसरेर हैड नरेश एवं सेक्रेटरी पवनीत रहे। कार्यक्रम में निर्णायक की भूमिका डा. राजेश, डा. शंकर, डा. अंजू रानी शर्मा, डा. शील आर्य, ज्योति एवं मनिता के द्वारा निभाई गई। एकल गीत गायन प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर बीए प्रथम वर्ष से साहिल खान, युगल गीत गायन प्रतियोगिता मे प्रथम स्थान पर बीए तृतीय वर्ष के साहिल एवं सरिता, लोकगीत गायन प्रतियोगिता मे प्रथम स्थान पर बीए प्रथम वर्ष से साहिल, नृत्य प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर बीए तृतीय वर्ष से रोहित, वेशभूषा प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर बीए तृतीय वर्ष से मनजिंद्र कौर व उत्तम वेशभूषा प्रतियोगिता में बीए तृतीय वर्ष की मनजिंद्र प्रथम रही। अपने संबोधन में प्राचार्या डा. तनाशा हुड्डा ने कहा कि इस प्रकार के आयोजन विद्यार्थियों को शिक्षा के साथ-साथ अपने संपूर्ण व्यक्तित्व और प्रतिभा को विकसित करने में सहायक होते हैं।
गायन एक ऐसी विधा है जोकि मनुष्य को संपूर्ण एकाग्रचित करती है और विचारों को केंद्रित करने में सहायक होती है। उन्होंने विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि इस तरह की प्रतियोगिताओं का उद्देश्य ही विद्यार्थियों के अंदर छिपी प्रतिभा को निखारना एवं कलाओं के माध्यम से विद्यार्थियों के गुणों को उभारना है। कार्यक्रम के समापन पर विजयी विद्यार्थियों नगद राशि और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर डा. प्रदीप शर्मा, डा. जयविंद्र शास्त्री, डा. विकास बंसल, डा. सुनील देवी एवं अमित मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *